National Update : पद होने के बावजूद नौकरी नहीं देने पर राहुल गांधी का सवाल

नई दिल्ली, 17 मार्च । बेरोजगारी और महंगाई समेत कई मुद्दों पर केंद्र को घेरने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षकों के पद रिक्त रहने पर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है कि देश के कई शीर्ष शैक्षणिक संस्थानों में पद रिक्त होने के बावजूद युवाओं को नियुक्ति नहीं दी जा रही। आखिर क्या वजह है कि सक्षम युवाओं के पास डिग्री होने के बाद भी उन्हें सरकार दंडित कर रही है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर केंद्र की मोदी सरकार पर युवाओं को रोजगार उपलब्ध नहीं कराने को लेकर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘शिक्षित युवा भीषण बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि भारत सरकार युवाओं को, खासकर ओबीसी-अजा-अजजा वर्गों के लोगों को असली डिग्री होने पर दंडित कर रही है।’

अपने ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने दो खबरें भी साझा की है, जिसमें कहा गया है कि आईआईटी और कुछ केंद्रीय विश्वविद्यालयों में शिक्षकों के कई पद खाली हैं। साथ ही भारतीय प्रबंध संस्थानों (आईआईएम) में भी ओबीसी और अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित पदों में से 60 फीसदी पद खाली हैं। इसी पर राहुल गांधी ने सरकार पर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में विफल होने का आरोप लगाया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *