National Update राहुल का आरोप, प्रधानमंत्री नहीं करते तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों का सम्मान

नई दिल्ली, 23 जनवरी । आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस कड़ी में दक्षिण भारत में कांग्रेस का वजूद बचाए रखने की जिम्मेदारी राहुल गांधी ने उठाई है, इसीलिए वह एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार तमिलनाडु पहुंचे हैं। यहां एक रैली में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया है।

अपने तीन दिन के दौरे पर शनिवार को तमिलनाडु पहुंचे राहुल गांधी ने कोयंबटूर में रोड शो के दौरान कहा, ”पीएम मोदी तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों का सम्मान नहीं करते हैं। उन्हें लगता है कि तमिल के लोग, भाषा और संस्कृति उनके अधीन है। पीएम मोदी के न्यू इंडिया के आइडिया में तमिलनाडु के लोगों को दोयम दर्जा में रखा गया है। देश में अलग-अलग संस्कृति है और अलग-अलग भाषाएं हैं। तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी सभी भाषाओं को समान तरजीह दी जानी चाहिए।”

इससे पहले आज सुबह तमिलनाडु पहुंचते ही कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”मैं एक बार फिर से तमिलनाडु आकर काफी खुश हूं। मुझे कोंगु बेल्ट के अपने तमिल भाइयों और बहनों के साथ वक्त गुजारने का मौका मिला है। हम साथ मिलकर तमिलनाडु की संस्कृति को मोदी सरकार के हमले से बचाएंगे।”

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु में इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी के मद्देनजर कांग्रेस यहां ज्यादा जोर लगा रही है। कांग्रेस की तरफ से जारी कार्यक्रम की सूचना के मुताबिक राहुल शनिवार को कोयम्बटूर और तिरुपुर जिले में रोड शो करेंगे और लघु, सूक्ष्म और कुटीर उद्योग क्षेत्र से जुड़े लोगों, किसानों और बुनकरों से भी मुलाकात करेंगे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *