National Update : राहुल का तंज- ‘मनरेगा’ का मजाक उड़ाने वालों ने कोरोना काल में की इसकी तारीफ

  • कहा, भाजपा का विचार शक्तिशाली लोगों का सशक्तिकरण
  • ‘राष्ट्र के विकास में सबको साथ लेकर चलने में कांग्रेस का विश्वास’

नई दिल्ली, 22 फरवरी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे हैं। इस दौरान सोमवार सुबह अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ शक्तिशाली लोगों का ही सशक्तिकरण है जबकि कांग्रेस कमजोर वर्ग के साथ खड़ी रहने वाली पार्टी है। संसद में मनरेगा का मजाक उड़ाये जाने के बाद कोरोना काल में उसी योजना पर भरोसा जताने की प्रधानमंत्री की मजबूरी पर भी तंज कसा।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार ने ‘मनरेगा’ योजना का हमेशा मजाक उड़ाया और कहा कि ‘महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना’ से भारतीयों को अपमान होता है। हालांकि कोरोना महामारी के दौर में प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं ही ‘मनरेगा’ योजना की तारीफ की और उसकी राशि को बढ़ाया। इससे उनकी दोहरी मानसिकता का सच सबको पता चलता है।

केंद्र पर गरीब किसान और मजदूर विरोधी होने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा का विचार शक्तिशाली लोगों का सशक्तिकरण है जबकि कांग्रेस के विचार में कमजोरों का सशक्तिकरण करना है। कांग्रेस पार्टी विकास के लिए सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करती है।

केरल दौरे पर राहुल गांधी फिलहाल वायनाड में एक ट्रैक्टर रैली का नेतृत्व कर रहे हैं, जो किपेट्टा से मुत्तिल बस स्टॉप तक निकाली जाएगी। इसके बाद वे वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। राहुल मंगलवार को भी यहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *