National Update : शाह ने उच्चस्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की

Insight Online News

नयी दिल्ली 27 जनवरी : गृह मंत्रालय आंदोलनकारी किसानों के गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी में उत्पात को गंभीरता से ले रहा है और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लगातार दूसरे दिन उच्च स्तरीय बैठक में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की।

केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव , गुप्तचर ब्यूरो और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल तथा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया।

सूत्रों के अनुसार अधिकारियों ने गृह मंत्री को पूरे घटनाक्रम तथा इससे उत्पन्न स्थिति और राजधानी में शांति बनाये रखने के लिए किये जा रहे उपायों की जानकारी विस्तार से दी। बैठक में इस समूचे घटनाक्रम के संबंध में आगे की रणनीति और इस बारे में उठाये जाने वाले कदमों पर चर्चा की गयी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने इस सारे घटनाक्रम के बारे में अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौंप दी है जिसके आधार पर आगे कदम उठाये जा रहे हैं।

श्री शाह ने मंगलवार शाम को भी एक उच्च स्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की थी। इस बैठक में राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में पांच हजार अतिरिक्त अर्र्द्धसैनिक बल तैनात किये जाने का निर्णय लिया गया था। इन बलों की तुरंत तैनाती भी कर दी गयी है।

संजीव, जारी वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *