National Update : ‘वोकल फॉर लोकल’ बापू और स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि: मोदी

नयी दिल्ली 12 मार्च : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि ‘वोकल फॉर लोकल’ के तहत स्थानीय उत्पादों को बढावा देना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश की आजादी के लिए अपने जीवन को खपा देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

श्री मोदी ने देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत मनाये जाने वाले विभिन्न समारोह के उद्घाटन से पहले शुक्रवार को टि्वट संदेश में यह बात कही।

उन्होंने कहा , “ आज का अमृत महोत्सव कार्यक्रम साबरमती आश्रम से शुरू होगा जहां से दांडी यात्रा शुरू हुई थी। इस यात्रा ने भारत के लोगों में गौरव तथा आत्मनिर्भरता की भावना आत्मसात करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी। स्थानीय उत्पादों को बढावा देना बापू और स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। ”

एक अन्य टि्वट में उन्होंने कहा कोई भी स्थानीय उत्पाद खरीदों और हैशटैग वोकल फॉर लोकल के साथ उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर डालो। साबरमती आश्रम में मगन निवास के निकट एक चरखा रखा जायेगा। आत्मनिर्भरता से संबंधित हर एक टि्वट के साथ यह चरखा एक चक्र पूरा करेगा। यह जननांदलोन के लिए एक उत्प्रेरक का काम करेगा। ”

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आज अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से पदयात्रा (स्वतंत्रता मार्च) को हरी झंडी दिखाएंगे और आजादी का अमृत महोत्सव के शुरुआती कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे। वह आजादी के अमृत महोत्सव से संबंधित अनेक सांस्कृतिक व डिजिटल कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे और साबरमती आश्रम में उपस्थित जन-समुदाय को संबोधित भी करेंगे।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *