HindiNationalNews

उत्तर प्रदेश में नोट के ‘नटवरलाल’, जाली करेंसी के मामले में बड़ा खुलासा, सपा नेता गिरफ्तार, नेपाल तक था कनेक्शन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश स्थित कुशीनगर में कथित तौर पर जाली करेंसी के मामले में पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेता रफी खान को गिरफ्तार किया है। हालांकि सपा ने इस मामले को राजनीति से प्रेरित बतााय है। आरोप है कि सपा नेता इलायची कारोबार की आड़ में नकली नोट का काम करता था। आरोप है कि सपा नेता का कनेक्शन, यूपी, बिहार और बंगाल तक था।

रफी खान के कथित गैंग पर आरोप है कि उसने लोगों की जमीनों पर कब्जा की है।पुलिस के अनुसार नकली नोट का नेटवर्क सीमावर्ती इलाकों में चलाया जा रहा था। रफी खान पर GST की चोरी का भी आरोप है।

पुलिस ने नकली नोटों के बड़े गोरखधंधे का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 5 लाख 62 हजार के जाली नोट बरामद किए हैं। पुलिस की इस कार्रवाई में एसपी नेता समेत 10 शातिरों की गिरफ्तारी हुई है। इनके पास से अवैध हथियार का जखीरा मिला है…पुलिस ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक ये शातिर नेपाल के रास्ते जाली नोट का कारोबार करते थे।

कुशीनगर से सपा नेता की गिरफ्तारी को लेकर उदयवीर ने कहा सरकार जाति धर्म देखकर काम नहीं करे। कुशीनगर मामले पर समाजवादी पार्टी ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि धर्म देखकर काम हो रहा है. उदयवीर ने कहा कि अपनी पार्टी में माफिया रखते हैं डकैत रखते हैं और सपा के लोगों को पकड़ रहे हैं।

सपा नेता ने आरोप लगाया कि पुलिस दबाव में काम कर रही है. पुलिस के लोग सरकार के इशारे पर काम कर रहे हैं.उन्होंने कहा – भाजपा में आकर लोग पाक साफ़ हो जातें हैं और दूसरी पार्टी के लोग सताये जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *