नवजोत सिद्धू की नई पहचान कैदी नंबर 241383

चंडीगढ़, 21 मई। रोडरेज केस में एक साल के लिए जेल गए नवजोत सिद्धू को शनिवार सुबह नई पहचान मिल गई है। सिद्धू को यहां कैदी नंबर 241383 मिला है। वह जब तक जेल में रहेंगे तब तक उनकी पहचान के लिए यही नंबर होगा। शनिवार सुबह पहली बार उनकी हाजिरी इसी नंबर के आधार पर लगाई गई।

शनिवार शाम पटियाला जेल में पहुंचे नवजोत सिद्धू को बैरक नंबर 10 अलाट की गई है। 11 नंबर बैरक में सिद्धू के धुर विरोधी अकाली नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया हैं। जेल से बाहर रहते हुए भले ही दोनों नेता दूर रहे हों लेकिन जेल में वह पड़ोसी बन गए हैं। जेल अधिकारियों के अनुसार सिद्धू को जिस बैरक में रखा गया है वहां उनके अलावा हत्या के मामलों में लिप्त आठ अन्य कैदी भी हैं।

शनिवार रात सिद्धू जेल मैनुअल के अनुसार सिद्ध को खाना दिया गया तो उन्होंने उसे खाने से इनकार कर दिया। शनिवार सुबह उनकी मानसिक स्थिति कुछ सामान्य पाई गई। जेल प्रबंधन के अनुसार सिद्धू की पहली रात काफी बेचैनी के साथ कटी।

सिद्धू रंगीन कपड़े पहनने के शौकीन हैं लेकिन जेल मैनुअल के मुताबिक शनिवार सुबह उन्हें सफेद रंग के साधारण ककड़े दिए गए। जो कपड़े वह पहनकर आए थे वह स्टोर में जमा कर लिए गए है।

नवजोत सिद्धू के वकील एचपीएस वर्मा के अनुसार सिद्धू ने खराब सेहत का हवाला देते हुए आवेदन किया है कि उन्हें जेल में मिलने वाले खाने की बजाए डाक्टरों की सलाह अनुसार ही डाइट दी जाए। उन्हें गेहूं के आटा से एलर्जी है। इस बीच सुबह पटियाला जेल में डाक्टरों ने नवजोत सिद्धू की नियमित जांच की तो उनका बीपी व शुगर सामान्य पाया गया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.