Navjot Singh Sidhu : कैप्टन “खाली कारतूस“

Insight Online News

चंडीगढ़, 27 अक्तूबर : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर आज तीखा हमला करते हुए उन्हें “खाली कारतूस“ और पंजाब के राजनीतिक इतिहास का “जयचंद“ करार दिया।

कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रेस कांफ्रेंस के बाद पांच ट्वीट श्रंखला में श्री सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस के 78 विधायकों को पता ही नहीं था कि कैप्टन अमरिंदर के रूप में पंजाब को ऐसा मुख्यमंत्री मिला है, जिसकी बांह मरोड़ी हुई है, प्रवर्तन निदेशालय नियंत्रित और भारतीय जनता पार्टी के प्रति निष्ठावान है और जिसने खुद को बचाने के लिए प्रदेश के हितों को कुर्बान कर दिया।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि कैप्टन उन्हें कांग्रेस से निकलवाना चाहते थे क्योंकि वह लोगों के मुद्दे उठाते हैं और सत्ता के समक्ष सच बोलते हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री को याद दिलाना चाहा कि पिछली बार जब उन्होंने अपनी पार्टी बनाई थी तो वह बुरी तरह हारे थे और दावा किया कि पंजाब की जनता फिर उन्हें सज़ा देगी।

श्री सिद्धू नेे एक और ट्वीट में कहा कि कैप्टन को यूंही मुख्यमंत्री पद से नहीं हटाया गया और उन्हें प्रदेश के राजनीतिक इतिहास में “जयचंद“ के रूप में जाना जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि कैप्टन “खाली कारतूस“ हैं।

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने एक और असंबद्ध ट्वीट में विधानसभा सत्र बुलाये जाने के मंत्रिमंडल के फैसले का स्वागत किया और कहा कि निजी बिजली खरीद समझौतों को रद्दे करने, घरेलु उपभोक्ताओं के लिए बिजली की दरें कम करने, कृषि कानून निरस्त करने व पंजाब को सीमा सुरक्षा बल के हवाले करने से रोकने का रास्ता साफ होगा।

महेश विजय, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *