Navjot Singh Sidhu : डायनासोर धरती पर वापस आ सकते हैं, बादल-मजीठिया की सरकार नहीं बन सकती : सिद्धू

लुधियाना, 16 दिसंबर : पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आज कहा कि एकबारगी डायनासोर वापस धरती पर आ सकते हैं लेकिन पंजाब में अब सुखबीर सिंह बादल-बिक्रम सिंह मजीठिया की सरकार नहीं बन सकती।

श्री सिद्धू लुधियाना के रायकोट विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने संकेत दिया कि यहां से सांसद डॉ. अमर सिंह के बेटे कामिल अमर सिंह को टिकट दिया जा सकता है।

उन्होंने किसानों के लिए पंजाब वेयरहाऊंिसग एक्ट में संशोधन का आश्वासन दिया ताकि बाजार कीमतें गिरने की सूरत में जो किसान अपनी फसल न बेचना चाहें तो स्टोर कर सकें औैर जिस पर उन्हें 80 फीसदी तक के मूल्य का रिण दिया जा सके। उन्होंने कहा कि दरअसल किसानों को फसल रखने की जगह की कमी से नुकसान होता है, जिसका लाभ व्यापारी उठाते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि सहकारी समितियों और सरकारी निगमों की तरफ से प्रसंस्करण और विपणन भी किया जाएगा। किसानों के स्टार्ट अप को प्रोत्साहन दिया जाएगा। बाजार हस्तक्षेप मुहैया कराया जाएगा और जब बाजार कीमतें न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से कम होंगी, सरकार बिक्री मूल्य व एमएसपी के बीच के अंतर का भुगतान करेगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब की अर्थव्यवस्था किसानी से ही मुमकिन है और इसके लिए किसानों की आय, कीमत व खरीद की गारंटी दिया जाना जरूरी है। उन्होंने मांग की कि केंद्र को एमएसपी को कानूनी रूप देना ही होगा।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *