Negligence of health worker in Jharkhand: कुत्ते ने काटा तो हेल्थ सेंटर पहुंचा शख्स, एंटी रेबीज के बजाय स्वास्थ्यकर्मी ने लगा दिया कोरोना का टीका

Insight Online news

पलामू : झारखंड में स्वास्थकर्मी की लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां पलामू जिले में नौडीहा गांव के एक शख्स को कुत्ते ने काट लिया था, जिसके बाद वह पाटन प्रखण्ड मुख्यालय स्वास्थ्य केन्द्र में एंटी रेबीज का टीका लगवाने आया था। लेकिन स्वास्थ्यकर्मी ने गलती से उसे कोरोना का टीका लगा दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 50 साल के राजू को पहले ही कोरोना की दोनों वैक्सीन लग चुकी हैं और इस बार स्वास्थ्यकर्मी की लापरवाही से उसे फिर कोरोना की वैक्सीन लगा दी गई है. जबकि वह एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगवाने आया था।

इस बारे में पलामू क्षेत्र के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी (सिविल सर्जन) डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि मामला लापरवाही का है. उन्होंने कहा, ‘इसकी जांच के लिए डॉ. एम पी सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल बनाया गया है। यह दल जांच के लिए पाटन जाएगा। इस दल में डॉ. अनुप कुमार के साथ ही जिला कार्यक्रम प्रबंधक (DPM) दीपक कुमार भी शामिल हैं।’ डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इसके लिए उक्त स्वास्थ्यकर्मी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कारवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अब तक मरीज की स्थिति सामान्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *