नेपाल पुलिस ने हथियार- कारतूस सहित 47 हजार नगद के साथ दो को किया गिरफ्तार

अररिया, 22अगस्त । अररिया जिले से सटे भारत-नेपाल की खुली सीमा इन दिनों अवैध कारोबारी के लिए वरदान साबित हो रहा है। खुली सीमा के रास्ते नशीली दवा से लेकर हथियार का कारोबार इन दिनों बदस्तूर जारी है।इस बात की पुष्टि नेपाल के मोरंग जिले के सुनवर्शीनगर पालिका से नेपाल सशस्त्र पुलिस बल के द्वारा पिस्टल के साथ दो लोगों की गिरफ़्तारी से भी होती है।

भारत से सिकटी होते हुए नेपाल प्रवेश के दौरान नेपाल सशस्त्र पुलिस ने यह कार्रवाई की है। मोरंग के एसपी राजकुमार लामिछाने से मिली जानकारी के अनुसार,सशस्त्र पुलिस बल नेपाल बोर्डर आउट पोस्ट सिकटी के सशस्त्र पुलिस बल के हवलदार नबराज खड्का के कमाण्ड में रहे पैदल गस्ती टीम के द्वारा खरेवारी स्थित भारत नेपाल सीमा से भारत से नेपाल के तरफ आ रहे को 27 प 406 नम्बर के पल्सर मोटरसाईकल को शंका के आधार पर चेक जांच के क्रम में पकड़ा। उक्त मोटरसाईकल में सवार सुनवर्षीनगर नगरपालिका-8 हसनगढी के 28वर्षीय आरिफ आलम के पास से आटोमेटिक चाईनिज पिस्टल और इसमें लगने वाले कारतूस व मैगजीन एक पीस और एक सिक्सर पिस्तौल बरामद किया गया है।

पूछताछ में आलम ने पुलिस को बताया की यह हथियार भारत से खरीद कर लाया है।जिसे मोरंग जिले के उर्लाबारी के तरुण चोक निवासी 29 वर्षीय नबिन धिमाल को देना था। बयान के आधार पर धीमाल को संयुक्त पुलिस टीम गठन कर गिरफ्तार किया गया। वही गिरफ्तार धीमाल के पास से एक मोटरसाइकिल और नगद 47 हजार रुपये बरामद होने की बात एसपी राजकुमार लामिछाने ने कही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.