HindiNationalNews

शॉर्ट सेलर फर्म के नए आरोप तर्कहीन, बेतुके और आधारहीन हैं : अदाणी ग्रुप

अहमदाबाद। अदाणी ग्रुप ने शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग के नए आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा गया कि ये तर्कहीन, बेतुके और आधारहीन हैं। अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म द्वारा कहा गया था कि स्विट्जरलैंड प्रशासन द्वारा अदाणी ग्रुप के फंड्स को फ्रीज कर दिया गया है।

इन आरोपों को खारिज करते हुए अदाणी ग्रुप के प्रवक्ता ने कहा, “ये बिल्कुल बेतुके और आधारहीन हैं। अदाणी ग्रुप की स्विट्जरलैंड की किसी कोर्ट कार्यवाही में भाग नहीं लिया है और हमारा कोई भी खाता किसी भी प्रशासनिक संस्था द्वारा जब्त नहीं किया गया है।”

प्रवक्ता ने आगे कहा, “आरोपों में जिस आदेश की बात की जा रही है। उसमें कही भी अदाणी ग्रुप की कंपनियों का नाम नहीं है और किसी भी एजेंसी से हमें स्पष्टीकरण देने के लिए कोई पत्र नहीं प्राप्त हुआ है।”

उन्होंने आगे कहा कि हमारी ओवरसीज होल्डिंग पूरी पारदर्शी है और कंपनी सभी जरूरी कानूनों का पालन करती है। शॉर्टसेलर फर्म द्वारा लगाए गए सभी आरोप आधारहीन, बेतुके और तर्कहीन हैं।

प्रवक्ता ने कहा, “हमें यह कहने में कोई झिझक नहीं है कि यह हमारे ग्रुप की प्रतिष्ठा और बाजार मूल्य को अपरिवर्तनीय क्षति पहुंचाने के लिए एक ही समूह द्वारा एकजुट होकर किया गया एक और सुनियोजित और घृणित प्रयास है।”

अदाणी ग्रुप की ओर से कहा गया कि समूह हमेशा से ही सभी कानूनों और रेगुलेटरी नियमों का पालन के लिए प्रतिबद्ध है।

बीते महीने शॉर्ट सेलर फर्म द्वारा लगाए गए आरोपों की इंडस्ट्री एक्सपर्ट निंदा करते हुए कहा कि हिंडनबर्ग के पास 18 महीने बाद बोलने के लिए कुछ नहीं है वह बाजार में उथल-पुथल पैदा करके केवल पैसा कमाना चाहता है।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *