90 रन की विशाल जीत के साथ न्यूज़ीलैंड ने सीरीज़ कब्ज़ा की

Insight Online News

जमैका, 13 अगस्त : न्यूज़ीलैंड ने ग्लेन फ़िलिप्स (76) और डेरिल मिशेल (48) की तूफ़ानी पारियों की बदौलत वेस्ट इंडीज़ को दूसरे टी20 मैच में 90 रन से हराकर शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

ब्लैक कैप्स ने शनिवार को खेले गये मैच में वेस्ट इंडीज़ को 216 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में विंडीज़ 20 ओवर में 125 रन ही बना सकी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड को मार्टिन गप्टिल और डेवन कॉन्वे ने अच्छी शुरुआत दिलायी। गप्टिल ने 11 गेंदों पर तीन चौके लगाकर 20 रन बनाये जबकि कॉन्वे ने 34 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के लगाकर 42 रन की पारी खेली। कप्तान केन विलियमसन (4) के जल्दी आउट होने के बाद फिलिप्स और मिशेल ने मोर्चा संभालते हुए कैरिबियाई गेंदबाजों को नाकों चने चबवाये। दोनों के बीच 34 गेंदों में 83 रन की साझेदारी हुई।

फिलिप्स ने जहां 41 गेंदों पर चार चौके और छह छक्के जड़कर 76 रन बनाये, वहीं मिशेल ने दो चौकों और चार छक्कों की बदौलत 20 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली।

विंडीज़ की ओर से ओबेड मकॉय ने चार ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट लिये।

216 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज़ की बल्लेबाज़ी एक बार फिर निराशाजनक रही। मकॉय (23) और रोवमैन पॉवेल (21) के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका। एक समय पर टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपने न्यूनतम स्कोर (99) पर आउट होने की स्थिति में भी थी, लेकिन 10वें नंबर पर आये हेडेन वॉल्श और 11वें नंबर पर आये मकॉय ने 20वें ओवर तक खेलकर टीम को ऑल आउट होने से बचाया।

कीवी टीम की ओर से मिचेल सैंटनर और माइकल ब्रेसवेल ने तीन-तीन विकेट लिये।

इस जीत के साथ ब्लैक कैप्स ने तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। तीसरा और आखिरी टी20 रविवार, 14 अगस्त को खेला जाएगा जिसके बाद दोनों टीमें एकदिवसीय शृंखला की ओर रुख करेंगी।

शादाब, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *