एनआईए ने तेलंगाना के आर्मूर से हिरासत में लिये दो संदिग्ध

हैदराबाद,, 1 अगस्त : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों ने राज्य के निजामाबाद जिले के आर्मूर सेदो लोगों को आतंकी गतिविधियों के संदेह में कल देर रात हिरासत में लिया।

जांच एजेंसी के सूत्रों के अनुसार दोनों आरोपियों के बैंक खातों में संदिग्ध लेन-देन पाया गया है। एनआईए की टीम ने कल श्याम रविवार को आर्मूर के जियारत नगर में तलाशी अभियान “चलाया और दो लोगों को हिरासत में लिया। प्रारंभिक जाँच में पता चला है कि दोनों के बैंक खातों में विदेशों से पैसे का स्थानांतरण हुआ था।

हिरासत में लिये गये दोनों संदिग्धों को आगे की जाँच के लिए हैदराबाद स्थानांतरित किया गया है। सूत्रों के अनुसार, एनआईए के अधिकारियों ने इस विषय पर जाँच प्रक्रिया के अंतर्गत तेलंगाना के अलावा मध्य प्रदेश, बिहार, गुजरात, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में तलाशी अभियान चलाया है और कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

एनआईए ने कल रविवार को गुजरात के चार जिलों में छापे मारे। एनआईए ने कहा कि राज्य के भरूच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद जिलों में छापेमारी की गई और कार्रवाई के दौरान संदिग्ध दस्तावेज और सामग्री बरामद की गई।गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) ने कहा कि तीन लोगों से पूछताछ की जा रही है।

एनआईए ने मे कहा कि गुजरात के अलावा मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र,तेलंगाना कर्नाटक और अन्य राज्यों में छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.