NIA raid : एनआईए ने कश्मीर, दिल्ली-एनसीआर में 16 जगहों पर छापेमारी की

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कश्मीर और दिल्ली समेत एनसीआर के 16 ठिकानों पर छापेमारी की। एनआईए को इन इलाकों में हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश से संबंधित एक ताजा आतंकवाद नेटवर्क की सूचना मिली थी।

एनआईए के सूत्रों ने कहा कि ये द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) सहित विभिन्न आतंकी संगठनों के ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) से संबंधित थे।

सूत्रों के मुताबिक फिलहाल ये बड़ी कार्रवाई जारी है।

पिछले 2-3 दिनों में पूरे कश्मीर में लगभग 90 युवाओं को हिरासत में लिया गया है।

पिछले सप्ताह अल्पसंख्यकों पर हुए आतंकी हमलों के ठीक बाद सुरक्षा बलों द्वारा भारत विरोधी तत्वों पर कार्रवाई की गई।

पुलिस के अनुसार, नकाबपोश आतंकवादियों के एक समूह ने 7 अक्टूबर को श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल में घुसकर एक प्रिंसिपल और एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। ये हत्याएं घाटी में बड़े पैमाने पर हिंदू और सिख नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए हमलों की श्रृंखला में नवीनतम थीं।

प्रतिबंधित पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा की एक शाखा द रेजिस्टेंस फ्रंट सहित आतंकवादी संगठनों ने पिछले सप्ताह घाटी में सात नागरिकों को मार डाला, जिससे केंद्र शासित प्रदेश में बड़े पैमाने पर आतंकवाद विरोधी अभियान को अंजाम दिया जा रहा है।

तीन दशक पहले कश्मीर से कश्मीरी पंडितों सहित धार्मिक अल्पसंख्यक समूहों को घाटी से पलायन के लिए विवश करने के बाद आतंकवाद के पनपने के रूप में ये घटनाएं खतरनाक हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *