NIA raid : कश्मीर में एनआईए ने सात ठिकानाें पर छापे मारे

श्रीनगर 21 सितंबर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को कामचलाऊ विस्फोटक उपकरण (आईईडी) और टेरर फंडिंग के मामले में कश्मीर घाटी में करीब सात ठिकानों पर छापेमारी की।

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जम्मू में आईईडी की बरामदगी के सिलसिले में आज श्रीनगर के बाहरी इलाके के लासजान में सुरक्षा बलों की सहायता से एनआईए के अधिकारियों ने छापेमारी की है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को आज सुबह लासजान में तैनात किया गया था। बाद में एनआईए अधिकारियों ने मोहम्मद शफी वानी और उसके पुत्र रईस अहमद के घर पर छापे मारे। अधिकारियों ने पिता और पुत्र दोनों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि दोनों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

इसके अलावा एनआईए ने आज सुबह उत्तरी कश्मीर जिले के बारामूला के शीरी में एक सरकारी कर्मचारी के घर पर भी छापेमारी की। उन्होंने बताया कि इसी तरह की छापेमारी दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में भी की गई।
एनआईए ने कश्मीर घाटी और जम्मू क्षेत्र में टेरर फंडिंग मामले में 12 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के अनुसार विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *