NIA raid Update : एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी के 40 ठिकानों पर की छापेमारी

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित जम्मू-कश्मीर जमात-ए-इस्लामी के प्रमुख सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद रविवार को केंद्रशासित प्रदेश में कई स्थानों पर छापे मारे।

एनआईए के सूत्रों ने कहा कि जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) के प्रमुख सदस्यों और संगठन के कार्यालयों के 40 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की गई। सूत्रों ने कहा कि जेएम के खिलाफ एक नई प्राथमिकी दर्ज की गई है और आज की छापेमारी इस प्राथमिकी से संबंधित जांच का हिस्सा है।

रिपोटरें में कहा गया है कि श्रीनगर के नौगाम बाहरी इलाके में स्थित जेएम के स्वामित्व वाले फलाह-ए-आम ट्रस्ट पर भी छापा मारा गया है। सूत्रों ने कहा कि इन छापों का फोकस प्रतिबंधित संगठन के फंडिंग स्रोतों की जांच करना है।

जांच से जुड़े एनआईए के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी सीआरपीएफ के साथ मिलकर कई जिलों में कई जगहों पर तलाशी ले रही है। हालांकि, अधिकारी मामले की जानकारी साझा करने पर चुप्पी साधे है।

एजेंसी के एक सूत्र ने बताया कि आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी के वरिष्ठ सदस्यों से जुड़े परिसरों की तलाशी ले रही है।

सूत्र ने कहा कि कम से कम 40 स्थानों पर तलाशी चल रही है। सूत्र ने बताया कि डोडा, बडगाम, किश्तवाड़, रामबन, अनंतनाग, गांदरबल, शोपियां, राजौरी और केंद्र शासित प्रदेश के अन्य जिलों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

हाल के दिनों में एनआईए ने दो अलग-अलग मामलों में अलग-अलग जगहों पर तलाशी ली है और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *