NIA Update : परिहार बंधुओं की हत्या मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

जम्मू, 28 जुलाई: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने किश्तवाड़ के परिहार बंधुओं की हत्या मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया है। एनआईए के एक प्रवक्ता ने बुधवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि इस मामले में डोडा जिले के फगसू गांव निवासी आरोपी मलिक नूर मोहम्मद फैयाज (51) को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि किश्तवाड़ थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी कि किश्तवाड़ के मेन बाजार निवासी अनिल कुमार परिहार और उनके भाई अजीत कुमार परिहार की अज्ञात अपराधियों ने घर लौटते समय गोली मारकर हत्या कर दी। बाद में एनआईए ने मामला फिर से दर्ज किया और जांच अपने हाथ में ले ली।

प्रवक्ता ने बताया कि एनआई ने इससे पहले हिजबुल मुजाहिदीन के मारे गए तीन आतंकवादियों ओसामा-बिन-जाविद, हारून अब्बास वानी, जाहिद हुसैन और चार गिरफ्तार आरोपियों निसार अहमद शेख, निषाद अहमद बट, आजाद हुसैन बागवान और रुस्तम अली सहित सात आरोपियों के खिलाफ एनआईए के जम्मू स्थित विशेष न्यायालय में 15 जून 2020 को आरोप पत्र दायर किया था। ये सभी किश्तवाड़ के निवासी थे। गिरफ्तार आरोपी को बुधवार को एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया गया।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *