HindiNationalNews

कौन बनेगा करोड़पति 16 में अपनी जीती हुई राशि से पिता के लिए घर खरीदना चाहती हैं पटना की निशा राज

मुंबई। बिहार की राजधानी पटना की निशा राज कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी)16 में अपनी जीती हुई राशि से अपने पिता के लिए घर खरीदना चाहती हैं।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के लोकप्रिय रियलिटी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 में पटना की रहने वाली एक महत्वाकांक्षी प्रतियोगी निशा राज नजर आएंगी। निशा की कहानी खास तौर पर दिल को छू लेने वाली है, क्योंकि वह अपनी संभावित जीत का इस्तेमाल अपने पिता के लिए घर खरीदने में करना चाहती हैं। यह न केवल उनकी पहली बड़ी कमाई होगी, बल्कि उनके परिवार का एक सपना भी पूरा होगा।

24 वर्षों से अधिक समय से आर्थिक तंगी के कारण निशा और उनका परिवार ऊंचे किराए के कारण घर बदलते रहे हैं। उनके पिता की कमाई मात्र 500 रुपये प्रति दिन है और हालांकि वह बहुत मेहनत करते हैं, लेकिन यह उनके लिए अपना घर खरीदने के लिए पर्याप्त नहीं है। उनके पिता ने एक चीज सुनिश्चित की है कि उनके दोनों बच्चे शिक्षित हों, ताकि वे बेहतर जीवन जी सकें। अपनी आंखों में एक विनम्र सपना और अपने पिता से किए गए वादे के साथ निशा बताती हैं कि वह अपने माता-पिता के जीवन में रंग भरना चाहती हैं; ठीक वैसे ही जैसे उनके पिता दूसरों के लिए करते हैं क्योंकि वह पेंटर हैं।

निशा ने न केवल अपने स्मार्ट गेमप्ले से अमिताभ बच्चन को प्रभावित किया, बल्कि अपने परिवार के लिए अपने मधुर और सार्थक हाव-भाव से दिल भी जीता। केबीसी में शामिल होना उनके जीवन को बेहतर बनाने का एक जीवन बदलने वाला अवसर है क्योंकि वह जीत की राशि का उपयोग अपने घर में रहने के सपने को पूरा करने के लिए करना चाहती है। बिग बी ने भी ध्यान दिया जब निशा ने बताया कि कैसे उसके पिता को एक चप्पल पहनकर सार्वजनिक परिवहन से लंबी दूरी तय करनी पड़ती है, जो अक्सर खराब हो जाती थी; इसलिए वह पुरस्कार राशि का एक हिस्सा उनके लिए एक जोड़ी जूते खरीदने के लिए उपयोग करना चाहती है। एक मार्मिक क्षण में, अमिताभ बच्चन ने निशा के पिता को एक जोड़ी जूते उपहार में देने की पेशकश की।

हॉटसीट पर आने के बारे में बात करते हुए, निशा राज ने कहा, मैंने हमेशा अपना खुद का घर कहने का सपना देखा है, एक ऐसा स्थान जो न केवल आश्रय देता है, बल्कि एक सपना, सम्मान का प्रतीक और मेरी पहचान का प्रतिबिंब बने। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में भाग लेना सिर्फ़ पैसे जीतने का मौक़ा नहीं है – यह घर खरीदने के मेरे जीवन भर के सपने को पूरा करने की दिशा में पहला वास्तविक कदम है, जहाँ मेरा परिवार आखिरकार स्थिरता और खुशी पा सकता है। श्री बच्चन के साथ अपनी कहानी साझा करना एक अविश्वसनीय रूप से भावनात्मक अनुभव था। मेरी यात्रा में उनकी वास्तविक रुचि और उनकी सहानुभूति ने मुझे वास्तव में ऐसा महसूस हुआ कि मुझे सुना गया है। इसके लिए मैं उनकी बहुत आभारी हूं।

23 अगस्त को कौन बनेगा करोड़पति – सीजन 16 में निशा राज को हॉटसीट पर रात 9:00 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर देखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *