Nitin Gadkari : किसान जमीन बेचें नहीं, सिर्फ सड़क निर्माण जैसे विकास कार्यो के लिए दें : गडकरी

सोहाना, हरियाणा 16 सितंबर : सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि किसानों को अपनी जमीन बेचने के बजाय सड़क निर्माण जैसे विकास कार्यों के लिए देनी चाहिए।

श्री गडकरी ने हरियाणा के सोहना में दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस वे के निर्माण का मुआयना करने के बाद बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि किसानों को अपनी जमीन बेचने से बचना चाहिए। नेता और बिल्डर उनकी जमीन पर कब्जा कर देते है और उन्हें कुछ नहीं मिलता है।

उन्होंने कहा कि किसान को नेता और बिल्डरों को जमीन बेचने नही चाहिए लेकिन विकास के काम के लिए देनी चाहिए। इससे उन्हें ज्यादा पैसा मिलेगा और देश के विकास का काम भी होगा तथा जमीन लुटेगी नहीं।

श्री गडकरी ने कहा कि दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस वे के निर्माण से दोनों महानगरों की दूरी कम होगी तथा 12 घंटे में इस दूरी को तय किया जा सकेगा। इस एक्सप्रेस वे का निर्माण उन्होंने 2023 तक पूरा होने का अनुमान व्यक्त किया है।

उन्होंने समारोह में मौजूद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से कहा कि उनकी सड़कों के निर्माण से संबंधित जो भी मांग है वह उन्हें लिखकर दे और उन सब मांगो पर तत्काल काम शुरू कर दिया जाएगा।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *