Nitin Gadkari : उप्र में अगले पांच साल में बनेंगी पांच लाख करोड़ रुपये की सड़कें : गडकरी

जौनपुर, 20 दिसंबर (वार्ता) केन्द्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन की सरकार बनवाने का आह्वान करते हुये कहा है कि राज्य में अगले पांच सालों में महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं पर पांच लाख करोड़ रुपये का व्यय करने की योजना है।

गडकरी ने सोमवार काे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जौनपुर के मछलीशहर में 1123 करोड़ रुपये की लागत वाली तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये गडकरी ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा प्रायोजित विकास योजनाओं, खासकर सड़क परियोजनाओं के लिये पैसे की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने कहा, “मेरे पास मंत्रालय भी ऐसा है, जहां पैसों की कोई कमी नहीं है। प्रदेश मांगते-मांगते थक जाएंगे, लेकिन हम देते-देते नहीं थकेंगे।” गडकरी ने उत्तर प्रदेश में विकास को गति देने के लिये राज्य में अगले पांच साल के लिये भाजपा सरकार को समय की मांग बताया। उन्होंने कहा, “मैं वचन देता हूं कि डबल इंजन की सरकार बनने दीजिए, उप्र में आने वाले 5 वर्षों में 5 लाख करोड़ रुपये के काम होंगे।”

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आज पूरा देश योगी आदित्यनाथ को इस बात के लिए याद करता है कि उन्होंने उप्र को माफियाओं से मुक्ति दिलाकर, राज्य को विकास की राह पर लाकर खड़ा कर दिया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश को नयी पहचान दिलवाने का श्रेय योगी को देते हुये कहा, “योगी जी ने उप्र से गुंडाराज को उखाड़ फेंका है। माफियाराज को बुलडोजर के नीचे दबा दिया है। अगर रामराज्य की परिकल्पना की जाए, तो आज यूपी में उसका सपना साकार होता दिख रहा है। ”

इस दौरान योगी ने भी जनसभा को संबोधित करते हुये पूर्ववर्ती सरकारों पर सार्वजनिक कोष का जमकर दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “पिछली सरकार सरकारी खजाने में डकैती डालने का काम करती थी। शासन की योजनाओं को सिर्फ अपने चहेतों को दिया जाता था। गरीब व किसान तो सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रहते थे। लेकिन भाजपा सरकार में आज हर गरीब व किसान को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।”

मुख्यमंत्री ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लिये बिना उन पर तंज कसते हुये कहा, “आज कुछ लोग उप्र के विकास का दावा कर रहे हैं। जनता की सेवा करने का दम भरते हैं। लेकिन वो भूल गए हैं कि वो किस तरह से माफियाओं और अपराधियों को संरक्षण देकर, व्यापारियों की जमीन पर कब्जा करके वसूली करवाते थे। ये सब जनता भूली नहीं है।”

योगी ने दावा किया कि पिछले साढ़े चार वर्ष में उप्र में कोई भी दंगा नहीं हुआ है और अपराधी उप्र से पलायन कर गए है। उन्होंने कहा कि अपराधियों को पता है कि जो बुलडोजर सड़क पर चलता है, वह सही मायने में माफियाराज पर ही चलाया जा रहा है। यही नया यूपी है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “जो लाेग परिवार, जाति और वंशवाद के नाम पर राजनीति करते हैं वो लोग उप्र का विकास नहीं कर सकते। ‘सबका साथ-सबका विकास’ के मूलमंत्र के साथ ही विकास संभव है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *