Nitin Gadkari : सड़कों के निर्माण पर भी निर्भर है देश का विकास : गडकरी

मुंबई। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि गांव, गरीब और मजदूर के विकास के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना जरूरी है। राज्य सरकार हमें जितनी अधिक जमीन उपलब्ध करवाएगी, उस जमीन का उपयोग लाजिस्टिक उद्योग एवं सड़क निर्माण के लिए किया जाएगा। उससे निवेश बढ़ेगा और रोजगार उत्पन्न होंगे।
गडकरी ने शनिवार को अहमदनगर जिले में महामार्ग प्रोजेक्ट के भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश का विकास सड़कों के निर्माण पर भी निर्भर करता है। अमेरिका अमीर है इसलिए वहां रास्ते अच्छे हैं, ऐसा नहीं है। बल्कि वहां रास्ते अच्छे हैं, इसलिए अमेरिका अमीर है। किसी भी राष्ट्र के निर्माण में वाटर, पावर, कम्युनिकेशन एवं ट्रांसपोर्ट का महत्वपूर्ण स्थान है। कोई निवेशक निवेश करने से पहले इन्हीं 4 वस्तुओं पर सबसे पहले नजर डालता है।
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि राज्य सरकार सिर्फ जमीन उपलब्ध करवाए, वह उसका विकास करने के लिए हर तरह का निवेश करवाएंगे। इससे राज्य का विकास हो सकेगा और यहां रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकेंगे। इससे गांव, गरीब और मजदूर लाभान्वित होंगे। गडकरी ने कहा कि महाराष्ट्र में लंबित राजमार्गों के निर्माण तेज गति से चल रहे हैं, जो बहुत जल्द पूरे हो जाएंगे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *