HindiNationalNewsPolitics

किसी भी सरकार ने संविधान का उतना सम्मान नहीं किया जितना प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने किया है : जेपी नड्डा

नई दिल्ली। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने राज्यसभा में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने संविधान को जितनी इज्जत देकर आगे बढ़ना तय किया है, उतना किसी सरकार ने नहीं किया है। संविधान की प्रस्तावना के साथ छेड़छाड़ का सवाल ही नहीं उठता, क्योंकि मोदी सरकार उसके प्रति प्रतिबद्ध है।

बुधवार को राज्यसभा में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के संविधान के प्रस्तावना के साथ छेड़छाड़ करने वाले बयान पर जेपी नड्डा ने हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने संविधान का जितना सम्मान किया है उतना किसी सरकार ने नहीं किया। तो प्रस्तावना से छेड़छाड़ का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि संविधान पर तो 25 जून, 1975 को रातों-रात डाका डाला गया था। बल्कि एक बार नहीं 90 से ज्यादा बार संविधान की धज्जियां उड़ाने का काम किया गया।

उन्होंने कहा कि आरएसएस पर कांग्रेस की सरकार ने दो बार प्रतिबंध लगाने की कोशिश की। इमजेंसी लागू कर कांग्रेस की सरकार ने 2 साल के लिए 1,25,000 लोगों को जेल में डाल दिया, लेकिन आरएसएस अभी भी पहले की तरह मजबूत है। क्योंकि यह एक राष्ट्र-प्रेमी, देश-प्रेमी संगठन है और भारतीय जनता पार्टी मोदी के नेतृत्व में पूरी ताकत से माँ भारती की सेवा में लगी हुई है, प्रस्तावना की रक्षा की गई है और रक्षा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *