HindiJharkhand NewsNewsPolitics

किसी भी कीमत पर कोई माई का लाल इस दुर्गा पूजा को रोक नहीं सकता : संजय सेठ

रांची, 14 सितंबर । रांची के पुराना विधानसभा मैदान में श्री रामलला पूजा समिति के जरिये भव्य दुर्गा पूजा पंडाल का निर्माण करवाया जा रहा है। वहां 98 लाख की लागत से अयोध्या धाम के श्री राम लला मंदिर के प्रारूप पर पंडाल बनाया जा रहा है। शनिवार को श्री रामलला पूजा समिति के मुख्य संरक्षक सह केद्रीय रक्षा राज्यमंत्री सह रांची सांसद संजय सेठ ने पंडाल परिसर में समिति के लोगों के साथ आयोजन को सफल बनाने पर विचार-विमर्श किया। इस दौरान सांसद ने कहा कि किसी भी कीमत पर कोई माई का लाल इस दुर्गा पूजा को रोक नहीं सकता और जरूरत पड़ी तो हमारे पास लोकतांत्रिक अधिकार है। उन्होंने कहा कि रांची राम की नगरी है, रांची का बच्चा-बच्चा राममय है। स्थानीय प्रशासन और सरकार से आग्रह करना चाहूंगा कि इस पचड़े में ना फसें। हमारे धर्म के साथ खिलवाड़ मत करें। हमारी आस्था पर प्रहार मत करो और यह कोई निजी पूजा नहीं है यह पूजा सार्वजनिक है।

सेठ ने कहा कि हम तो दुर्गा पूजा के अवसर पर राम मंदिर का प्रारूप बना रहे हैं। उन्होंने कहा आज तक किसी भी दुर्गा पूजा के पंडाल को बनाने के लिए परमिशन तो लेनी नहीं पड़ी, तो आज हमें परमिशन लेने को क्यों कहा जा रहा है। सरकार को पहले से डर था, इसलिए उन्होंने पहले हरमू मैदान में दिये गये परमिशन को कैंसिल किया और अब धुर्वा मैदान में भी यही करना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिनको वोट की राजनीति करनी है वो करे, हमको मां की आराधना करनी है। प्रशासन को तो खुश होना चाहिए कि कितनी बड़ी पूजा इस इलाके में हो रही है। इससे मुख्य शहर में लोड कम होगा। ग्रामीण इलाकों से लोग आकर दर्शन कर सकेंगे।

मौके पर रांची विधायक सीपी सिंह ने कहा कि किसी वर्ग विशेष को खुश करने के लिए यह काम किया जा रहा है। चाहे जिला प्रशासन हो या पुलिस प्रशासन हो, जब कोई नहीं रहता है तब वह यहां आकर पूजा पंडाल के निर्माण को बंद करने को कहते हैं। उन्होंने कहा कि पूजा करने पर रोक लगायी जा रही है और यह सरकार का षड्यंत्र है यह गुंडागर्दी है और इस गुंडागर्दी को कोई भी सनातनी समाज बर्दाश्त नहीं करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *