NSUI Jharkhand : स्वास्थ्य मंत्री से मिला एनएसयूआई का प्रतिनिधिमंडल, सौंपा ज्ञापन

Insight Online News

रांची, 12 जून : नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मुलाकात की।

एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री को फार्मेसी के विद्यार्थियों को जेनरल प्रमोशन या ऑनलाइन परीक्षा कराने को लेकर ज्ञापन सौंपा। इंदरजीत सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों की मांग है कि सत्र 2017-19 के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाए या जल्द से जल्द ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से परीक्षा कराया जाए।

उल्लेखनीय है कि राजकीय फार्मेसी संस्थान बरियातू रांची के छात्रों का नामांकन वर्ष 2017 के सितम्बर माह में हुआ था। उनकी परीक्षा पांच अप्रैल से सुनिश्चित की गयी थी। लेकिन चेयरमैन के निजी कारणों से परीक्षा स्थगित कर दिया गया था। पुनः 20 अप्रैल को तिथि निकाली गयी लेकिन इसे फिर बदल दिया गया। फिर कोरोना के बढ़ते प्रकोप के वजह से परीक्षा रद्द करना पड़ा। छात्रों का सत्र पहले से पीछे चल रहा है। विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में है।

इंदरजीत सिंह ने कहा कि डिप्लोमा इन फार्मेसी दूसरे वर्ष (2017-2019) के अंतरिम वर्ष के विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाए या जल्द से जल्द ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से परीक्षा कराने की कृपा की जाए ताकि सभी विद्यार्थियों का भविष्य अंधकारमय होने से बच जाए। मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने छात्रों की समस्याओं को सुना एवं तुरंत संज्ञान लेते हुए इस पर जल्द से जल्द छात्र हित में निर्णय लेने को कहा।

प्रतिनिधिमंडल में इंदरजीत सिंह, आरुषि वंदना, आकाश बाबा, राकेश, रितेश शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *