NSUI protests against deputation of ineligible officials in technical university : टेक्निकल यूनिवर्सिटी में अयोग्य पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति पर एनएसयूआई ने जताया विरोध, मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

Insight Online News

  • मांगें नहीं मानने पर शुरू होगा छात्रों का आंदोलन : इंदरजीत सिंह

रांची। कांग्रेस छात्र संगठन झारखंड एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने टेक्निकल यूनिवर्सिटी में हो रही अयोग्यता धारी पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति के विरुद्ध विरोध जताया है एवं मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा है। विदित हो कि चार महीने पूर्व भी एनएसयूआई ने के.के खंडेलवाल जी को हो रही नियुक्तियों के विरोध में पूरी जानकारी दी थी लेकिन कोई निर्णय नही लिया गया। विदित हो कि 1- झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय अधिनियम 2011 एवं यूजीसी के बीच प्रावधानों के विरुद्ध पिछले 3 वर्षों से उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालय में यूजीसी द्वारा निर्धारित योग्यता नहीं रखने के बावजूद राजेश प्रसाद (संप्रति व्याख्याता, राजकीय पॉलिटेक्निक लातेहार में अत्यधिक असैनिक विषय के एकमात्र शिक्षक है फिर भी पिछले 5 वर्षों से प्रतिनियुक्ति में ही कार्य करते रहे हैं) को परीक्षा नियंत्रक के पद पर वर्ष 2018 से लगातार बने हुए हैं और विश्वविद्यालय में परीक्षा के अव्यवस्थित कार्य और असमय परीक्षा फल के प्रकाशन से छात्रों की स्थिति दयनीय बनी रहती है इससे राजेश प्रसाद की आकुशलता का व्यापक उदाहरण स्वतः प्रस्तुत होता है।

2- कुणाल कुमार सहायक कुलसचिव के पद ग्रेड पे 5400 पर प्रतिनियुक्ति सेवा में पिछले 3 वर्षों से कार्यरत है जबकि श्री कुणाल सह प्राध्यापक है और कार एक अन्य पद पर कर रहे हैं और वेतन सह प्राध्यापक के पद का प्राप्त कर रहे हैं।

प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि किस आधार पे टेकनिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति ने नियुक्ति का आदेश दिया है। अनुरोध है कि तत्काल श्री कुणाल कुमार की प्रतिनियुक्ति रद्द की जाए साथी विश्वविद्यालय में कार्य पदाधिकारी के रूप में श्री कुणाल द्वारा टेंडर अवधि समाप्त होने के बाद भी परीक्षा हेतु उत्तर पुस्तिका के क्रय से संबंधित निर्गत आदेश एवं उक्त के विपत्रो का भुगतान का जांच कराया जाए एवं योग्य परीक्षा नियंत्रक की नियुक्ति करे अन्यथा एनएसयूआई चरणबद्ध आंदोलन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *