NTPC Update : भारत के टॉप 50 श्रेष्‍ठ कार्यस्‍थलों में शामिल हुआ एनटीपीसी

बेगूसराय, 20 जून । नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (एनटीपीसी) को लगातार 15वें वर्ष ग्रेट प्‍लेस टू वर्क इंस्टिट्यूट द्वारा श्रेष्‍ठ कार्यस्‍थल (ग्रेट प्‍लेस टू वर्क) के रूप में मान्‍यता दी गई है। इसके साथ ही एनटीपीसी भारत के टॉप 50 सर्वश्रेष्‍ठ कार्यस्‍थलों में जगह पाने वाला इकलौता सरकारी उपक्रम है। इस वर्ष एनटीपीसी 38वें स्‍थान पर रहा, जबकि पिछले वर्ष यह 47वें स्‍थान पर था।

कॉर्पोरेट संचार अधिकारी पुनिता तिर्की ने आज बताया कि एनटीपीसी ने नेशन बिल्डर्स 2021 में भारत के सर्वश्रेष्‍ठ नियोजक के रूप में अब तक का अपना पहला सम्‍मान भी हासिल किया। जीपीटीडब्‍ल्‍यू के सर्वश्रेष्‍ठ कार्यस्‍थलों की सूची में वर्ष-दर-वर्ष लगातार स्‍थान पाना इसके लोगों की कार्यपद्धतियों एवं दृष्टिकोण का प्रमाण है। ग्रेट प्‍लेस टू वर्क (जीपीटीडब्‍ल्‍यू) इंस्टिट्यूट ने अत्‍यंत विश्‍वासपूर्ण संस्‍कृति का पथप्रदर्थक बनने के लिए एनटीपीसी के कर्मचारियों की प्रशंसा की।

जीपीटीडब्‍ल्‍यू इंस्टिट्यूट ने एनटीपीसी के सफल कारोबार और इसके कर्मचारियों के साथ इसके शानदार संबंध को रेखांकित किया और कहा है कि सामंजस्य और उदारता इन दोनों विशेषताओं के चलते एनटीपीसी ने लगातार 15वें वर्ष भारत के टॉप 50 सर्वश्रेष्‍ठ कार्यस्‍थलों के बीच अपना स्‍थान बनाया। ग्रेट प्लेस टू वर्क सर्टिफिकेशन सर्वोत्‍तम ‘पसंदीदा नियोक्‍ता’ सम्‍मान है, जिसे प्राप्त करने के लिए कंपनियां एवं संगठन लालायित रहते हैं। इस प्रमाणन को दुनिया भर में कर्मचारियों और नियोक्ताओं द्वारा समान रूप से मान्यता प्राप्त है।

उच्च विश्वास एवं उच्च प्रदर्शन संस्कृतियों वाले महान कार्यस्थलों को मान्‍यता देने में इसे ‘स्वर्ण मानक’ माना जाता है। ‍जीपीटीडब्ल्‍यू इंस्टिट्यूट का मूल्यांकन एनटीपीसी की मानव संसाधन पद्धतियों और नीतियों के ऑडिट के साथ-साथ संगठन संस्कृति पर कर्मचारियों की गुमनाम प्रतिक्रियाओं पर आधारित है। जिसमें कर्मचारियों के विश्वास के विविध आयाम हैं- सम्मान, निष्पक्षता, विश्वसनीयता, गौरव और सौहार्द। एनटीपीसी ने 2021 के मार्च में सीआईआई एचआर एक्सीलेंस रोल मॉडल अवार्ड भी जीता, जो देश में पीपल मैनेजमेंट के क्षेत्र में सर्वोच्च पुरस्कार है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *