Odisha Update : मुख्यमंत्री पटनायक ने की कोविड-19 स्थिति की समीक्षा, राज्य में नए ओमिक्रॉन वैरिएंट से निपटने की तैयारी

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की। इसके अलावा वह ओडिशा में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से निपटने की तैयारी कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने आला कमान को निर्देश देते हुए सभी संभावित कदम उठाने को कहा। 

वरिष्ठ अधिकारियों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, जबकि कोविड-19 का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन पूरे विश्व में फैल रहा है, राज्य में अब तक आठ मामले मिले हैं, ऐसी संभावना है कि आने वाले कुछ दिनों में इनकी संख्या में इजाफा होगा, इसलिए हमें अधिक सतर्क रहते हुए इसे रोकने के लिए सभी संभावित कदम उठाने हैं। 

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सभी संबंधित विभागों से कहा, जिला प्रशासन द्वारा लोगों को कोरोना वैक्सीन देने के लिए विशेष प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जितनी ट्रीटमेंट की सुविधाएं थीं उन्हें फिर से सक्रिय किया जाए जिससे मरीजों का तुरंत इलाज किया जा सके। सीएम के मुताबिक, बच्चों के लिेए विशेष सुविधा होनी चाहिए, इसलिए स्वास्थ्य विभाग को पूरे राज्य में इस पर काम करने की जरूरत है। 

स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव आरके शर्मा ने कहा, राज्य में जिन लोगों ने करोना वैक्सीन की पहली खुराक या दूसरी खुराक नहीं ली है वे सभी अगले तीन सप्ताह में वैक्सिनेटेड हो जाएंगे। इसके अलावा सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन की सप्लाई करना जरूरी है। वर्तमान समय में ओडिशा में कोविड अस्पतालों में 6684 बेड हैं जिनमें से 1194 बेड बच्चों के लिए हैं।  

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *