Old Age Pension : सशक्तीकरण शिविर में 58 पेंशन की ऑन स्पॉट मिली स्वीकृति

Insight Online News

मेदिनीनगर, 27 जनवरी : पलामू जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अशोक कुमार के देखरेख में चैनपुर के अवसाने गांव में बुधवार को सशक्तीकरण शिविर के माध्यम से ऑन स्पॉट 58 जरूरतमंद लोगों को वृधावस्था पेंशन, दिव्यांग पेंशन, विधवा पेंशन का स्वीकृति प्रदान की गई। गौरतलब है कि पहली जनवरी से जिले के विभिन्न प्रखंड में सशक्तिकरण शिविर के माध्यम से कैम्प लगाकर जरूरत मंद लोग को पेंशन स्वीकृति किया जाना है। जिनका पेंशन स्वीकृति हो गया है उन्हें अब प्रत्येक माह एक हजार रुपये की राशि मिलेगी।

मौके पर चैनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी रन्थू महतो ने बताया कि कोई भी योग्य लाभुक पेंशन स्वीकृति से बंचित नही रहे।बीडीओ ने बताया कि पेंशन स्वीकृति में कोई खर्च नही लगता है। बिचौलिए से बचना है। इसमें गरीब, दिव्यांग,अनुसूचित जाति ,जनजाति के लोगो के अलावे योग्य लाभुकों का चयन करना है। इसके तहत स्वीकृति प्रदान की गई।

मौके पर पैनल अधिवक्ता संतोष कुमार पांडेय ने कहा कि समाज के अंतिम ब्यक्ति तक पहुंच कर विकास योजनाओं का लाभ देना है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से एक जनवरी से यह कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। 30 जनवरी को जिले के सभी प्रखंड मुख्यालय में विधिक सेवा सह सशक्तीकरण शिविर का आयोजन किया जाना है, जो लोग बंचित रह गए हैं उन्हें भी 30 जनवरी को लाभ दिया जाना है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *