Omar Abdullah : गुपकार समझौते पर एकजुटता पर ईडी कर रही कार्रवाई: उमर

श्रीनगर,19 जनवरी। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने अपने पिता सांसद फारुख अब्दुल्ला से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ पर इसे केवल गुपकार समझौते पर जो पार्टियां एकजुट हुई हैं उसका बदला करार दिया है।

ईडी अधिकारी सोमवार को यहां फारुख अब्दुल्ला से जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में पैसों की अनियमितता के मामले में पूछताछ कर रहे हैं। इससे पहले भी ईडी फारूक अब्दुल्ला से इस मामले में सवाल-जवाब कर चुकी है।

Amazon_Fashion_5

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “ पार्टी की तरफ से ईडी के समन का जवाब दिया जाएगा । ये केवल गुपकार समझौते पर जो पार्टियां एकजुट हुई हैं उसका बदला लिया जा रहा है। हालांकि ईडी ने फारूक अब्दुल्ला के घर पर कोई रेड नहीं की है ।”

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ में कथित 113 करोड़ रुपये की धांधली का मामला काफी पुराना है। पहले इसकी जांच जम्मू-कश्मीर पुलिस कर रही थी, जिसके बाद अदालत ने इसे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई )को सौंपा दिया था। बाद में इस पूरे मामला धनशोधन से जुड़ा और ईडी भी जांच में शामिल हो गया।

Amazon_Fashion_2

राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की रिहाई के बाद जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों की बैठक हुई थी जिसमें कांग्रेस भी शामिल हुई थी। बैठक में 370 अनुच्छेद को फिर से बहाल करने की मांग की गई है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *