Omicron in Delhi: दिल्ली में ओमिक्रोन ने पसारे पैर, सामने आए 4 नए मामले, देश में 45 पहुंची मरीजों की तादाद

नई दिल्ली। दिल्ली में ओमिक्रोन के मामले अब बढ़कर 6 हो गए हैं। मंगलवार को चार नए मामले सामने आए. 6 में से एक मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुका है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फिलहाल, 25 कोविड पॉजिटिव पेशेंट्स और 3 संदिग्ध दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश नारायण में एडमिट हैं।

दिल्ली में 4 मामले सामने आने के बाद अब देश में ओमिक्रोन के मामले 45 हो गए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट से दो और लोग सोमवार को संक्रमित पाए गए थे। दोनों ने दुबई की यात्रा की थी. दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीका से गुजरात लौटा एक शख्स ओमिक्रोन संक्रमित पाया गया था।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने बताया था कि एक नया मामला लातूर और एक अन्य मामला पुणे में पाया गया है। पुणे में सामने आई मरीज 39 वर्षीय महिला है जबकि लातूर का संक्रमित 33 वर्षीय पुरुष है। इसी के साथ राज्य में ओमिक्रोन से संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। विभाग के मुताबिक, दोनों मरीजों में बीमारी के लक्षण नहीं थे और वे टीके की दोनों खुराक ले चुके थे। दोनों ने दुबई की यात्रा की थी।

इसके मुताबिक, मरीजों के तीन करीबी संपर्कों का पता लगाकर उनकी जांच की गई और तीनों संक्रमित नहीं पाए गए। वहीं, दक्षिण अफ्रीका से गुजरात के सूरत लौटे 42 वर्षीय व्यक्ति में वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई है जोकि राज्य में इस स्वरूप का चौथा मामला है। अधिकारियों ने बताया कि इस व्यक्ति की दिल्ली में जांच की गई थी जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. हालांकि, गुजरात पहुंचने के बाद उसमें लक्षण दिखने के चलते दोबारा जांच की गई।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *