Omicron in Delhi : दिल्ली में तीसरी लहर की दस्तक तेज, ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 320

नई दिल्ली, 31 दिसंबर । कोरोना की तीसरी लहर ने आहट दे दी है। इसकी शुरुआत महानगरों में अघोषित रूप से हो भी चुकी है। विशेषकर दिल्ली, मुंबई में हर दिन कोविड-19 के मामलों में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जो कि डराने वाली है। ओमिक्रोन की संक्रमण दर एक चिंता का विषय बन गई है। इसी क्रम में राजधानी दिल्ली में कोविड-19 और ओमिक्रोन के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं।

शुक्रवार को दिल्ली में ओमिक्रोन के 57 नये मामले मिले हैं। जिससे ओमिक्रोन की कुल संख्या अब 320 तक पहुंच गई है। इसके साथ दिल्ली में 57 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। देश के 23 राज्यों में ओमिक्रोन दस्तक दे चुका है। इन 23 राज्यों में 1,270 संक्रमण केस सामने आए हैं। इनमें से 374 डिस्चार्ज भी हो चुके हैं। वहीं, सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में 450 और उसके बाद दिल्ली में 320 हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में हर दिन संक्रमण की दर तेजी से बढ़ रही है। गुरुवार को दिल्ली में संक्रमण दर 1.79 तक पहुंच गई। वहीं कोरोना के 1,313 नये मामले सामने आए। हालांकि राहत की बात ये रही कि बीते 48 घंटे में कोविड-19 के कारण किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग, सही तरीके से मास्क पहनकर और बार-बार हाथ धोकर कोरोना की तीसरी लहर को परास्त किया जा सकता है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *