प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर एनएसयूआई ने जूता पॉलिश कर एवं डिग्री लेकर मनाया बेरोजगार दिवस

Insightonlinenews Team

रांची। एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर बेरोजगारी दिवस मनाया गया। झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के बाहर छात्रों ने प्रदर्शन किया। टेक्निकल यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर जूता पॉलिश की दुकान लगाई एवं डिग्री लेकर प्रदर्शन किया गया।

प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि जहां प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 के चुनाव में प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार देने की वादा किया था लेकिन 6 साल के बाद भयंकर रूप से बढ़ती बेरोजगारी, गड्ढे में गिरती अर्थव्यवस्था से देश के युवाओं का भविष्य खतरे में हैं। प्रधानमंत्री के नीति से छात्र, युवा हताश और निराश हैं।

सोशल मीडिया की राष्ट्रीय संयोजक आरुषि वंदनां ने कहा कि जब युवा रोजी-रोटी की चिंता में नौकरी मांगता है रुकी हुई परीक्षा कराने और अटकी हुई भर्तियां घोषित करने की मांग करता है तो देश के प्रधानमंत्री पकौड़ा तलने व खिलौना बनाने की सलाह देते हैं. इससे साफ जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री के शिक्षा का छात्र व युवा के भविष्य का कोई सरोकार नहीं है।

प्रदेश एनएसयूआई के आकाश रजवार ने कहा कि कोरोना जैसे वैश्विक महामारी में भी प्रधानमंत्री द्वारा 20 लाख करोड़ के हवा हवाई पैकेज में युवाओं के हित के लिए कुछ भी ना मिलना युवाओं के साथ सरकार का छलावा है।

एनएसयूआई के प्रणव राज ने कहा कि देश का युवा बेरोज़गार हो रहा है। रोज़गार के लिए दर दर भटक रहा है प्राइवेट कम्पनीयां बन्द हो रही है सरकार सरकारी भर्तीयां नही निकाल रही है भर्ती निकले तो परीक्षा नही, परीक्षा हो तो परिणाम नही, आखिर देश का युवा क्या करें। आज इन सबका मुख्य कारण प्रधानमंत्री की जनविरोधी नीतियां है।

अमन यादव ने कहा कि प्रधानमन्त्री का जन्मदिन है इसलिए प्रधानमंत्री को बेरोज़गारो की आवाज़ सुनाई दे इसीलिए पूरे देश में कांग्रेस राष्टीय बेरोजगारी दिवस मना रही। मौके पर मुख्य रूप से इंदरजीत सिंह, आरुषि वंदनां, नंदिनी गुप्ता, स्मिता एंथोनी, आकाश रजवार, प्रणव सिंह, अमन यादव, आकाश कुमार , हिमांशु कुमार, मोहमद आमिर, अब्दुल राबनवाज, शैनतानु यादव, रवि आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *