इंग्लैण्ड से अजमेर लौटे 43 लोगों में एक युवती की कोरोना के नये स्ट्रेन की जांच लंबित

Insight Online News

अजमेर 01 जनवरी : इंग्लैंड से राजस्थान के अजमेर लौटे 43 लोगों में एक युवती की कोरोना जांच पॉजीटिव आने के बाद उसके कोरोना के नये स्ट्रेन का पता लगाने के लिए महाराष्ट्र के पुणे लैब में जांच कराई जा रही हैं।

अजमेर के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने युवती के खून के नमूने पुणे की बायो लैब को भेजे रखे है और आनासागर लिंक रोड निवासी बीस वर्षीय युवती की जांच रिपोर्ट एक हफ्ते में भी अभी नहीं मिल पाई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कोरोना के नये स्ट्रेन की वास्तविकता पता चल पायेगा।

उल्लेखनीय है कि विभाग ने युवती के इंग्लैंड से अजमेर आने के बाद की स्थानीय जांच में रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई थी। युवती को चिकित्सा देखरेख में क्वारंटाईन किया हुआ है। अजमेर में 25 नवम्बर से अब तक 43 लोग इंग्लैंड से लौटे हैं और उनमें 42 की कोरोना रिपोर्ट नकारात्मक पाई गई थी। हालांकि ऐतिहातन कुछ लोगों को होम क्वारंटाईन किया हुआ है।

अजमेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. के के.सोनी ने बताया कि विभाग शनिवार को शहरी सीएचसी पंचशील तथा सीएचसी श्रीनगर में कोरोना वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास किया जायेगा। इसके जरिये साफ्टवेयर एवं व्यवस्था को भी परखा जायेगा। चिकित्सा निदेशालय के निर्देश पर वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया के तहत मरीजों को बुलाने , रजिस्ट्रेशन, वैक्सीनेशन एवं उन्हें निगरानी में रखने का पूर्वाभ्यास किया जायेगा।

अनुराग जोरा, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *