सदर अस्पताल का ओपीडी सेवा बंद, सात डाक्टर और पांच कर्मचारी मिले कारोना संक्रमित

Insight Online News

रांची, 09 अप्रैल : रांची में कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को सदर अस्पताल के सात डॉक्टर और कोविड जांच करने वाले पांच कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी कर्मचारियों का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ओपीडी सेवा को बंद कर दी गयी है। फिलहाल सदर अस्पताल के कर्मचारियों की कोविड-19 जांच की जा रही है, जिससे यह पता चल सके की कितने लोग संक्रमण के शिकार हुए है।

सदर अस्पताल के कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद ओपीडी को सैनिटाइज किया जा रहा है। सभी संक्रमितों को इलाज के लिए आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं कांटेक्ट ट्रेसिंग कर यह पता लगाया जा रहा है कि संक्रमित लोग हाल के दिनों में कितने लोगों के संपर्क में आए थे।

इस संबंध में डिप्टी सुपरिटेंडेंट डॉ एस मंडल ने बताया कि हॉस्पिटल को पूरी तरह से कोविड इंटीग्रेटेड हॉस्पिटल बना रहे हैं। अब ओपीडी अगले आदेश तक बंद कर दी गई है। केवल इमरजेंसी मरीज का ही इलाज किया जाएगा। वही कोविड मरीजों के लिए बेड भी बढ़ाए जा रहे हैं, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा कोरोना के मरीजों को एडमिट कर उनका इलाज किया जा सके, क्योंकि नए मरीज क्रिटिकल स्थिति में हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं।

रिम्स के चार छात्र पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण की जद में रिम्स डेंटल की पढ़ाई कर रहे चार छात्र आये हैं। ये सभी कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। इनमें थर्ड ईयर के तीन छात्र और सेकेंड ईयर का एक छात्र शामिल हैं। संक्रमित छात्रों के कॉन्टैक्ट में आने वाले छात्रों ने भी जांच के लिए अपना सैंपल दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *