हिमाचल में उखाड़ फेंके भाजपा सरकार को : प्रियंका

Insight Online News

मंडी (हिमाचल प्रदेश), 31 अक्टूबर : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोग विकास और खुद की बेहतरी के लिये राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को उखाड़ फेंके ।

श्रीमती वाड्रा ने यहां एक विशाल जनसभा को संबाेधित करते हुयेे कहा कि भ्रष्ट भाजपा सरकार का सफाया हिमाचल प्रदेश के लोगों की बेहतरी के लिये जरूरी है। उन्होने कहा, “ आप लोगों ने पांच साल में सरकार बदलने की जो परंपरा कायम रखी है, वह वास्तव में बहुत अच्छी है। इससे पार्टी और उसके नेताओं का दिमाग दुरूस्त रहता है।”

उन्होने वादा किया कि यदि कांग्रेस चुनाव जीत कर सरकार बनाने में सफल होती है तो उनकी पार्टी की सरकार हर साल बेरोजगारों को एक लाख नौकरियां देगी। उन्होंने वादे पर भरोसा करने के लिये उदाहरण दिया कि छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा सरकार बनने के पहले ही दिन पूरा हो गया।

श्रीमती वाड्रा ने कहा कि भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री मंडी जिले से हैं लेकिन उन्होंने यहां कुछ नहीं किया। उन्होने सवालिया लहजे में कहा “ जिस भाजपा सरकार ने पांच साल में आपके लिये कुछ नहीं किया तो क्या आप उन्हें पांच साल और देना चाहते हैं।”

भाजपा सरकार पर युवाओं को रोजगार के नाम पर ठगने का आरोप लगाते हुये उन्होने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकारी विभागों में 63 हजार पद खाली हैं मगर उन्हें भरा नहीं गया। सरकार ने सेना भर्ती की अग्निवीर योजना लाकर युवाओं के साथ ठगी की है। दूध, दही, आटा और सरसों के तेल पर जीएसटी लगाया गया।

उन्होने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी दादी इंदिरा गांधी का हिमाचल प्रदेश से अटूट रिश्ता था। आज की राजनीति में पैसे का बोलबाला है। झूठ बोला जाता है, लेकिन इंदिरा गांधी के समय में ऐसा नहीं था।

प्रदीप, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *