Oxygen Crisis : सदर अस्पताल में ऑक्सीजन की हो रही है कमी

Insight Online News

रांची, 24 अप्रैल : रांची के सदर अस्पातल में भी अब ऑक्सीजन की कमी होने लगी है। सदर अस्पताल में सैकड़ों कोरोना के मरीज भर्ती हैं। इसके बाद भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। अस्पताल में ऑक्सीजन भी ख़त्म होने की कगार पर है। सदर अस्पताल के डिप्टी सीएमएस डॉ मंडल ने शनिवार को बताया कि बड़े सिलेंडर की सप्लाई सही से नहीं हो रही है। जिससे हम मरीजों को फुल फ्लो में ऑक्सीजन नहीं दे पा रहे हैं।

सदर से जो सिलेंडर रिफिल के लिए जाता है, उन्हें भी रिफिलिंग सेंटर में लाइन में लगा दिया जाता है। जिससे देर हो रही है। उन्होंने बताया कि पहले दो एजेंसी से ऑक्सीजन की सप्लाई होती थी, तो सही से चल रहा था। अब एक ही एजेंसी से सप्लाई हो रहा है, जिससे दिक्कत की स्थिति उत्पन्न हो गई है। ऑक्सीजन खत्म होने की खबर मिलने के बाद मरीजों के परिजनों में हड़कंप मच गया है। पहले तो उन्होंने हंगामा किया। फिर ऑक्सीजन का खाली सिलेंडर लेकर लाईन में खड़े हो गये हैं ताकि जैसे ही ऑक्सीजन मिले वह अपने परिवार तक पहुंचा सकें।

उधर हंगामे की सूचना पर एसडीओ उत्कर्ष गुप्ता अस्पताल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *