HindiInternationalNews

पाकिस्तान : बलूचिस्तान के खुजदार में विस्फोट, दो लोगों की मौत, आठ घायल

Insight Online News

क्वेटा। पाकिस्तान में बलूचिस्तान के खुजदार जिले में मंगलवार रात हुए विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य आठ लोग घायल हो गए। इस घटना को विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने एक आतंकी घटना करार दिया है।

समाचार पत्र डॉन ने खुजदार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) फहद खोसा के हवाले से बताया कि यह विस्फोट दो तलवार चौक के पास सुल्तान रोड पर हुआ। उन्होंने कहा कि बम को चुंबक से वाहन के नीचे लगा रखा था और फिर एक रिमोट कंट्रोल उपकरण के माध्यम से विस्फोट को अंजाम दिया गया था।

उन्होंने कहा कि विस्फोट में डॉन संवाददाता वाहिद शाहवानी के 20 वर्षीय पुत्र नवीद शाहवानी और एक व्यापारी अमानुल्ला की मौत हो गई जबकि अन्य आठ लोग घायल हो गए।

एसएसपी ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चला है कि आतंवादियों ने व्यापारी को निशाना बनाकर इस घटना को अंजमा दिया था।

विदेश मंत्री भुट्टो ने एक बयान में इस आतंकवादी हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि निर्दोष लोगों को निशाना बनाने वालों का किसी देश या धर्म या मजहब से लेना-देना नहीं होता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और यहां की सरकार आतंकवाद के खात्मे को प्रतिबद्ध है।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेंजो ने भी इस हमले की कड़ी निंदा की और निर्दोष लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि, “आतंकवादी निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं। आतंक और अराजकता द्वारा प्रांत को अस्थिर करने की साजिश को नाकाम किया जाएगा। सभी लोगों को आतंकवाद की निंदा करनी चाहिए। हमें आतंकवादियों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा।” उन्होंने संबंधित अधिकारियों को खुजदार में सुरक्षा को और पुख्ता करने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि पिछले महीने खुजदार में हुए इसी तरह के विस्फोट में दो पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई थी जबकि अन्य दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *