Pakistan Corona Update : पाकिस्तान में फूटा कोरोना बम, एक दिन में सर्वाधिक मामले आए सामने

इस्लामाबाद, 21 जनवरी । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा देश में लॉक डाउन लगाने से साफ इनकार करने के 24 घंटे के भीतर ही वहां कोरोना बम फूट गया है। वहां महामारी की शुरुआत के बाद एक दिन में सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसे लेकर पाकिस्तान में दहशत का वातावरण बन रहा है।

पाकिस्तान के नेशनल कमांंड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) द्वारा गुरुवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण के 7,678 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में 23 लोगों की मृत्यु भी कोरोना का शिकार होने के कारण हो गयी है। इन मौतों के साथ पाकिस्तान में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 29,065 तक पहुंच गया है।

एनसीओसी की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संक्रमितों में से 961 लोग गंभीर हालत में इलाज करा रहे हैं। कोरोना संक्रमितों की अचानक बढ़ी संख्या ने पाकिस्तान को डरा दिया है। इससे पहले 13 जून, 2020 को संक्रमण के सबसे ज्यादा 6,825 मामले दर्ज किये गए थे। नए मामले सामने आने के बाद पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13 लाख 50 हजार पार कर गयी है। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण की दर भी बढ़ी है।

एनसीओसी के आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में 59.343 लोगों की कोरोना जांच कराई गयी है। उनमें से 12.93 प्रतिशत लोगों में कोरोना संक्रमण मिला है। कोरोना की तेज रफ्तार के बाद भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा वहां लॉक डाउन लागू करने से इनकार किये जाने को लेकर आक्रोश भी बढ़ रहा है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.