पाकिस्तान, न्यूजीलैंड ने बढ़ाई विश्व कप क्वालीफिकेशन की अपनी उम्मीदें, वेस्टइंडीज की राह मुश्किल

नई दिल्ली, 22 अगस्त । पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए सीधे क्वालीफाई करने की अपनी संभावनाओं को और मजबूत कर लिया है, जबकि वेस्टइंडीज की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है।

बाबर आज़म के नेतृत्व वाली पाकिस्तानी टीम ने रॉटरडैम में नीदरलैंड को नौ रन से हराकर दूसरे स्थान पर काबिज बांग्लादेश के समान अंक हासिल कर लिया। बांग्लादेश के 120 अंक हैं। केवल नेट रन रेट के मामले में पाकिस्तान, बांग्लादेश से पीछे है। इंग्लैंड 18 मैचों में 125 अंकों के साथ सभी शीर्ष पर है।

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हराकर 110 अंकों के साथ तालिका में चौथा स्थान बरकरार रखा है। वहीं, वेस्टइंडीज ने अब अपने सभी 24 सुपर लीग मैच पूरे कर लिए हैं और मौजूदा तालिका में सातवें स्थान पर है।

केवल शीर्ष आठ टीमें ही भारत में अगले साल होने वाले 50-ओवर के विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी, और वेस्ट इंडीज को क्वालीफिकेशन अवधि के अंत में शीर्ष आठ में बने रहने के लिए अन्य टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना होगा।

2023 विश्व कप मेजबान के रूप में सीधे क्वालीफाई करते हुए, भारत के पास पांचवें स्थान पर काबिज अफगानिस्तान से आगे बढ़ने का मौका है। भारतीय टीम आज हरारे में अपनी श्रृंखला के तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे को हराकर अफगानिस्तान से आगे बढ़ सकती है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.