Pakistan News : कोरोना महामारी से निपटने के लिए पाकिस्तान में लॉकडाउन

Insight Online News

लाहौर, 15 मार्च। पड़ोसी देश पाकिस्तान कोरोना महामारी से निपटने के लिए कड़े प्रतिबंध लगाने के साथ कई शहरों में लॉकडाउन का ऐलान किया है। पाकिस्तान ने पंजाब प्रांत के सात शहरों में सोमवार से लॉकडाउन का ऐलान किया है। इनमें लाहौर, रावलपिंडी, सरगोधा, फैसलाबाद, मुल्तान, गुजरांवाला और गुजरात शामिल हैं।

इसके अलावा कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए लॉकडाउन के दौरान इन शहरों में होने वाली सभी सामाजिक और धार्मिक गतिविधियों पर रोक लगा दिया गया है। साथ ही इन शहरों के रेस्तरां में खाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। इसी तरह मैरिज हॉल बंद रहने के साथ ही सभी तरह की खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों पर भी रोक रहेगी।

वहीं, राजधानी इस्लामाबाद में सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह नियम दो महीनों तक प्रभावी रहेगा।

इस बीच देश की सिविल एविएशन अथॉरिटी ने बाहर से आने वाली फ्लाइट पर प्रतिबंध 18 मार्च तक बढ़ा दिया है। इसके अलावा कैटेगिरी ए में आने वाले देशों की संख्या 24 से घटाकर 15 कर दी है। उधर, पाकिस्तान में इलेक्ट्रॉनिक कार टेस्ला के कैलिफोर्निया स्थित प्लांट में काम करने वाले 400 से अधिक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *