Pakistan PM Imran Khan’s allegation : पाक पीएम इमरान खान का आरोप, भारत में अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे चरमपंथी समूह

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को आरोप लगाया कि भारत में अल्पसंख्यकों को चरमपंथी समूहों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है और चेतावनी दी है कि इस तरह का एजेंडा क्षेत्रीय शांति के लिए “एक वास्तविक और वर्तमान खतरा” है। दिसंबर में उत्तराखंड के हरिद्वार में आयोजित एक कार्यक्रम में मुसलमानों के खिलाफ कथित भड़काऊ भाषणों के मद्देनजर इमरान खान ने ट्वीट कर भारत पर हमला बोला। अपने ट्विटर हैंडल पर, खान ने सवाल किया कि क्या भाजपा सरकार भारत में अल्पसंख्यकों, विशेषकर 200 मिलियन मुस्लिम समुदाय के नरसंहार के आह्वान का समर्थन करती है।

इमरान ने आगे कहा कि यह सही समय है जब अंतरराष्ट्रीय समुदाय इस पर ध्यान दे और कार्रवाई करें। एक अन्य ट्वीट में, खान ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर भारत में अल्पसंख्यकों को लक्षित करने का आरोप लगाया, और कहा कि चरमपंथी एजेंडा “हमारे क्षेत्र में शांति के लिए एक वास्तविक और वर्तमान खतरा है।” पिछले महीने, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने भारत के प्रभारी डी’एफेयर को तलब किया था और हरिद्वार सम्मेलन में किए गए कथित घृणास्पद भाषणों पर अपनी चिंता व्यक्त की।

पाकिस्तान ने भारतीय पक्ष को बताया कि कथित घृणास्पद भाषणों को नागरिक समाज और देश के लोगों के एक वर्ग द्वारा गंभीर चिंता के साथ देखा गया। 17-20 दिसंबर तक हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन जूना अखाड़े के यति नरसिम्हनन्द गिरि द्वारा किया गया था, जो पहले से ही नफरत भरे भाषण देने और मुसलमानों के खिलाफ हिंसा भड़काने के आरोप में पुलिस की नजर में हैं। इस कार्यक्रम में, कई वक्ताओं ने कथित तौर पर भड़काऊ भाषण दिए, जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की हत्या का आह्वान किया गया था।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *