पाकिस्तान ने नीदरलैंड को टी20 विश्व कप 2022 के सबसे छोटे स्कोर पर रोका

Insight Online News

पर्थ, 30 अक्टूबर : पाकिस्तान ने शादाब खान (22/3) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत नीदरलैंड को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में रविवार को 91 रन पर रोक दिया।

यह टी20 विश्व कप 2022 का सबसे छोटा स्कोर है। पाकिस्तान को टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिये 20 ओवरों में 92 रनों की दरकार है।

नीदरलैंड ने ग्रुप-2 मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी लेकिन उनके पास पाकिस्तानी गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं था। उन्होंने शाहीन शाह अफ़रीदी की गेंद पर सलामी बल्लेबाज स्टेफन माइबर्ग का विकेट गंवाने के साथ छह ओवर में सिर्फ 19 रन बनाये जो इस टूर्नामेंट में पावरप्ले का सबसे छोटा स्कोर है। इस दौरान अनुभवी ऑलराउंडर बास डी लीड, हारिस रऊफ की बाउंसर पर चोटग्रस्त होकर रिटायर हो गये।

शादाब ने सधी हुई गेंदबाजी से मैक्स ओडाउड और टॉम कूपर का विकेट निकाला। कॉलिन ऐकरमैन (27) अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन शादाब ने उन्हें भी पवेलियन भेज दिया।

नीदरलैंड के चार विकेट 61 रन पर गिरने के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने मोर्चा संभाल लिया। नसीम शाह ने स्कॉट एडवर्ड्स का विकेट निकाला जबकि हारिस ने रोलोफ़ वैन डर मर्वे को बोल्ड किया। मोहम्मद वसीम जूनियर ने 19वें ओवर में टिम प्रिंगल और फ्रेड क्लासेन को लगातार गेंदों पर आउट किया, हालांकि वह हैट्रिक पूरी नहीं कर सके।

नीदरलैंड ने आखिरी ओवर में वैन मीकरन का विकेट गंवाते हुए 91/9 का स्कोर खड़ा किया। दोनों टीमें अपना तीसरा मैच खेलते हुए टूर्नामेंट की पहली जीत तलाश रही हैं।

शादाब, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *