पाकिस्तान: कराची में आतंकी हमला, बम विस्फोट में तीन की मौत

  • सिंधु देश लिबरेशन आर्मी ने ली विस्फोट की जिम्मेदारी

कराची, 13 मई । पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर और सिंध प्रांत की राजधानी कराची में आतंकी हमला हुआ है। बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गयी और एक दर्जन से अधिक घायल हो गये हैं। भीड़ भरे बाजार में हुए बम विस्फोट से दहशत का वातावरण बन गया।

जानकारी के मुताबिक कराची के भीड़ भरे सदर इलाके में गुरुवार देर रात अचानक तेज धमाके हुए। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज काफी दूर तक सुनी गयी। आसपास खड़ी गाड़ियां पूरी तरह तबाह हो गयीं। विस्फोट के वक्त बाजार में खासी भीड़ थी। देर रात तक हलचल सहेजे बाजार में विस्फोट से भगदड़ मच गयी और आसपास के इलाके में दहशत छा गयी।

बम धमाके में घटनास्थल पर ही तीन लोगों की मौत हो गई। एक दर्जन से अधिक घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि ये बम एक साइकिल में लगाया गया था। बम धमाके के बाद चारों तरफ तबाही के निशान साफ दिखाई दे रहे थे। धमाका इतना तेज था कि आसपास के होटलों व घरों के शीशे टूट गए। कई गाड़ियां भी नष्ट हो गयीं। क्षेत्र के लोग सहमे हुए हैं।

पुलिस की शुरुआती पड़ताल में पता चला कि इस बम धमाके में दो किलो विस्फोटक इस्तेमाल किया गया था। एक टाइमर लगाकर किए गए इस धमाके की जिम्मेदारी सिंध और बलूचिस्तान के अलगाववादी समूहों ने ली है। अलग सिंधु देश की मांग कर रहे संगठन सिंधु देश लिबरेशन आर्मी ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। कराची पुलिस ने भी विस्फोट को आतंकी हमला करार दिया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.