HindiInternationalNews

पाकिस्तान : खैबर पख्तूनख्वा में आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत

Insight Online News

डेरा इस्माइल खान/लक्की मारवात। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दक्षिणी जिलों टैंक और लक्की मारवात में सोमवार को जनगणना टीमों पर हुए दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि अन्य चार घायल हो गए।

पुलिस प्रवक्ता सैयद याकूब बुखारी ने बताया कि टैंक जिले के कोट-आजम इलाके में एक पुलिस वैन पर गांव से वापस लौटने के दौरान आतंकवादियों ने हमला किया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने पुलिस वैन पर उस समय गोलीबारी की जब वह अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद मांझी गांव से वापस लौट रहे थे, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गए। उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवादी हमला के बाद घटनास्थल से फरार हो गए।

उन्होंने कहा कि घायल पुलिसकर्मियों को टैंक जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया जहां आवश्यक उपचार नहीं मिलने के कारण उन्हें डेरा इस्माइल खान स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां घटनास्थल पर पहुंची और आतंकवादियों के खिलाफ तलाशी अभियान शुरू किया।

मृतक पुलिसकर्मी की पहचान कोहाट पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के नवाब खान के रूप में हुई है, जो स्वात जिले का निवासी हैं।

कल एक अन्य घटना लक्की मारवात जिले के पीरवाला इलाके में हुई। जहां जनगणना टीम पर एक अन्य आतंकवादी हमला हुआ जिसमें फ्रंटियर रिजर्व पुलिस (एफआरपी) का एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गयी। पुलिस के अनुसार, ग्रामीण इलाके में जनगणना ड्यूटी पर तैनात सरकारी कर्मचारियों की सुरक्षा में लगा एफआरपी कांस्टेबल दिलजान उस समय गंभीर रूप से घायल हो गया जब दो हथियारबंद आतंकियों ने उस पर गोली चला दी और फरार हो गए।

गोलीबारी के कुछ देर बाद डीपीओ मोहम्मद इश्फाक खान के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और इलाके में तलाशी अभियान चलाया। बचाव दल की एक टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और शव को सरकारी सिटी अस्पताल में स्थानांतरित किया। शहीद पुलिसकर्मी का अंतिम संस्कार ताजजई के जिला मुख्यालय परिसर में किया गया।

पुलिस ने कहा कि प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का एक सदस्य डेरा इस्माइल खान में चलाए गए एक संयुक्त अभियान में मारा गया जो हत्या और आतंकवादी गतिविधियों के 12 से ज्यादा मामलों में वांछित था।

डेरा इस्माइल खान पुलिस के अनुसार, आतंकी अब्दुल रशीद उर्फ रशीदी कल कुलाची तहसील के रोहरी इलाके में पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए एक संयुक्त अभियान में मारा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *