Pakistan Update : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट के लिए बोर्ड का गठन

इस्लामाबाद 15 जनवरी : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वास्थ्य के बारे में उनके चिकित्सक द्वारा जमा किए चिकित्सा दस्तावेजों की जांच के लिए शुक्रवार को विशेष स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग ने नौ सदस्यीय विशेष चिकित्सा बोर्ड का गठन किया गया है।

मेडिकल बोर्ड श्री शरीफ के चिकित्सक द्वारा जमा किए गए चिकित्सा दस्तावेजों की जांच के आधार पर अपनी रिपोर्ट विशेष स्वास्थ्य सचिव को सौंपेगा।

बोर्ड का गठन संघीय कैबिनेट के निर्देश पर किया गया है और चिकित्सा के प्रोफेसर डॉ मोहम्मद आरिफ नईम द्वारा बुलाई गई है। इसमें प्रोफेसर घियासुन नबी तैयब, प्रोफेसर साकिब सईद, प्रोफेसर शाहिद हमीद, प्रोफेसर बिलाल एस मोहयदीन, प्रोफेसर अंबरीन हामिद, प्रोफेसर शफीकुर रहमान, डॉ. मूना अजीज और डॉ. खदीजा इरफान ख्वाजा शामिल हैं।

बोर्ड के सदस्यों का मुख्य कार्य श्री शरीफ के चिकित्सक द्वारा प्रस्तुत रिपोर्टों की जांच करना और पूर्व प्रधानमंत्री की शारीरिक स्थिति और पाकिस्तान वापस यात्रा करने की उनकी क्षमता के बारे में विशेषज्ञ चिकित्सा राय देना है।

पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ ने नवंबर 2019 में लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा इलाज के लिए चार सप्ताह की जमानत दिए जाने के बाद पाकिस्तान से ब्रिटेन गए थे।

मेडिकल बोर्ड को अगले पांच दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट/विशेषज्ञ चिकित्सा राय विशेष स्वास्थ्य सचिव को सौंपने का निर्देश दिया गया है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *