पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अब भी हैं लोकप्रिय, 3 घंटे में जुटा लिए 500 करोड़

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भले ही सत्ता से बेदखल कर दिए गए हों लेकिन उनकी पार्टी के लिए लोगों का समर्थन जारी है। इमरान खान ने ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया है-मैं पाकिस्तान के लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, विशेष तौर विदेशों में रह रहे पाकिस्तानियों का। बीती रात इन लोगों ने दरियादिली के साथ हमें डोनेशन दिया। केवल तीन घंटे के हमारे प्रयास में हमने 5 बिलियन रुपये इकट्ठा किए।

बता दें कि सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद इमरान खान बेहद मुश्किलों का सामना कर कर रहे हैं। खान के खिलाफ बीते रविवार को आतंकवाद-विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था। हालांकि उन्हें इस मामले में जमानत मिल गई है।

अपनी अर्जी में खान ने क्या कहा था
खान की अर्जी में कहा गया था, ‘इस दुर्भावनापूर्ण एजेंडा के तहत, वर्तमान सरकार के इशारे पर इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र की पुलिस ने उनके (खान) खिलाफ झूठा और निराधार मामला दर्ज किया है।’ अर्जी में कहा गया है कि सरकार ने ‘झूठे आरोपों के तहत’ इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए ‘सभी हदें पार करने’ का फैसला किया है और ‘किसी भी कीमत पर याचिकाकर्ता (खान) और उनकी पार्टी को फंसाना चाहती है।’

चुनाव की शुरू हो चुकी हैं तैयारियां
बता दें पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने अगले आम चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है, अपने अधिकारियों को मतदान कर्मचारियों, स्टेशनों की सूची तैयार करने और चुनाव कराने की पूरी प्रक्रिया का निर्देश दिया है।

सूत्रों के अनुसार, चुनाव आयोग ने आम चुनाव के संबंध में चुनाव कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने और मॉर्डन लाइन्स से वाकिफ कराने का भी फैसला किया है। इमरान खान, जिन्हें अप्रैल में संसद में अविश्वास मत के माध्यम से हटा दिया गया था, ने बड़े पैमाने पर सार्वजनिक रैलियों और विरोधों के साथ राजनीतिक तापमान को उच्च बनाए रखा है, जिसमें देश में तत्काल और जल्द आम चुनाव की मांग की गई है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *