HindiJharkhand NewsNews

पलामू: खेत देखने जा रहे पिता-पुत्र को लगा बिजली करंट, मौत

पलामू। जिले के पांकी थाना क्षेत्र के हुरलौंग गांव में मंगलवार सुबह दर्दनाक घटना हुई। खेत देखने जाने के क्रम में बिजली के करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से पिता- पुत्र की मौत हो गई। मृतकों में हुरलौंग गांव के निवासी नागेंद्र चंद्रवंशी (55) और उनके पुत्र अश्विन वर्मा उर्फ पिंटू चंद्रवंशी (30) शामिल हैं। अश्विन वर्मा उर्फ पिंटू चंद्रवंशी रोजगार सेवक बताए गए हैं। जिले के पिपरा की हरैया पंचायत में कार्यरत थे।

बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह दोनों पिता पुत्र अपने खेत देखने जा रहे थे। इसी दौरान, बिजली तार की चपेट में आकर दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजन और स्थानीय ग्रामीण तुरंत उन्हें पांकी के हुरलौंग स्वास्थ्य केंद्र में लेकर गए, जहां स्वास्थ्य केंद्र बंद मिला। बाद में उन्हें इलाज मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत पाया। चर्चा है कि घटनास्थल पर ही पिता की मौत हो गई थी, जबकि पुत्र की इलाज के लिए लाने के दौरान मौत हुई।

परिजन वीरेंद्र चंद्रवंशी ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण यह दुर्घटना हुई है। बिजली का तार टूट कर गिरा हुआ था। पहले पिता को करंट लगा। बचाने के दौरान पुत्र भी चपेट में आ गया। दोनों का हाथ और सीने का हिस्सा जला है। सूचना देने के लिए जब बिजली विभाग के कर्मियों को फोन लगाया गया तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ था। सहायक अभियंता फोन नहीं उठाए। काफी मशक्कत के बाद करीब आधे घंटे बाद बिजली काटी गई।

हालांकि गांव में चर्चा है कि पिता पुत्र खेत में पटवन कर रहे थे। इसी क्रम में पहले पिता को करंट लगा और फिर पिता को बचाने के क्रम में पुत्र भी इसकी चपेट में आ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *