HindiNationalNewsPolitics

पीओके के लोग भारत में विलय के इच्छुक, हम स्वागत को तैयार: राजनाथ

जम्मू, 22 सितंबर : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले (पीओके) कश्मीर के निवासी हमारे भाई हैं और हम उस हिस्से का भारत में विलय करना चाहते हैं।

श्री सिंह ने चुनाव प्रचार के तहत एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीओके के लोग भारत में मिलना चाहते हैं क्योंकि वे जम्मू-कश्मीर में हो रहे बदलाव और भारत में हो रहे विकास से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा,“ हम पीओके के लोगों को खुले दिल से गले लगाने और उन्हें सम्मानजनक जीवन जीने का अधिकार देने के लिए तैयार हैं।”

उन्होंने पाकिस्तान पर हमला करते हुए कहा कि वह सांपों को पाल रहा है और उनका व्यापार करने के परिणाम हमेशा बुरे होते हैं।

रक्षा मंत्री ने राजौरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “पाकिस्तान ऐसी स्थिति में पहुंच गया है क्योंकि सांपों को पालने और उनका व्यापार करने के हमेशा बुरे परिणाम होते हैं।”

श्री सिंह ने कहा कि आतंकवाद के निर्यात का पाकिस्तान का कारोबार अब धीमा पड़ गया है और जम्मू-कश्मीर की धरती से इसे पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीमा पार से पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने की मांग कर रहे हैं।

रक्षा मंत्री ने कहा, “भारत में रहने वाले नेताओं को इन चुनावों में केवल अपने देश की राजनीति करनी चाहिए, पाकिस्तान की ओर से नहीं बोलना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से आने वाले लोग बार-बार टूटे हुए इंडिया समूह के मुद्दे क्यों उठा रहे हैं… इसकी क्या जरूरत है। ये वही लोग हैं जिन्होंने पुलवामा की घटना, सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए और सबूत मांगे। यही सवाल पाकिस्तान से आ रहे हैं, ऐसा क्यों होता है, उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के गलवान का मुद्दा भी उठाया।”

श्री सिंह ने कहा, “यह स्पष्ट है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस-पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी एजेंडा चलाने की कोशिश कर रहे हैं। मैं सीमा पार सभी को बताना चाहता हूं कि भारत अब जम्मू-कश्मीर की धरती पर पाकिस्तानी एजेंडा चलने नहीं देगा। लोगों ने बहुत बलिदान दिये हैं और आतंकवाद ने अनगिनत परिवारों को बर्बाद कर दिया है। दुनिया की कोई भी ताकत जम्मू-कश्मीर को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती।

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान दुनिया के सबसे गरीब और सबसे बुरे लोगों का अंतरराष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर बन गया है। वे अपने देश की देखभाल नहीं कर सकते, लेकिन हमेशा भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करते रहते हैं। पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से सात अरब अमेरिकी डॉलर के बेलआउट पैकेज का आग्रह किया है। पाकिस्तान आईएमएफ से जो पैकेज मांग रहा है, भारत सरकार ने पीएम पैकेज फंड के तहत जम्मू-कश्मीर को उससे दस गुना ज्यादा पैकेज मंजूर किया है।”

रक्षा मंत्री ने कहा, “पाकिस्तान भीख मांगने की स्थिति में पहुंच गया है, क्योंकि सांप पालने और उनका कारोबार करने वालों का यही हश्र होता है। पाकिस्तानी आतंकवाद का निर्यात खत्म होने के कगार पर है और मैं, भारत का रक्षा मंत्री, आपको आश्वासन देता हूं कि जम्मू-कश्मीर की धरती से आतंकवाद का खात्मा किया जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *