पीकेएल सीजन 9 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 5-6 अगस्त को मुंबई में

नई दिल्ली, 22 जुलाई। वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 9 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 5-6 अगस्त, 2022 को मुंबई में होगी। लीग के आयोजक मशाल स्पोर्ट्स ने औपचारिक रूप से मुंबई में प्लेयर नीलामी की तारीखों की घोषणा की।

डोमेस्टिक, ओवरसीज और न्यू यंग प्लेयर्स (एनवाईपी) को नीलामी में चार कैटेगरी ए, बी, सी और डी में बांटा जाएगा। खिलाड़ियों को आगे प्रत्येक श्रेणी में ‘ऑल-राउंडर्स’, ‘डिफेंडर्स’ और ‘रेडर्स’ के रूप में उप-विभाजित किया जाएगा।

श्रेणी ए के लिए आधार मूल्य 30 लाख रूपए, श्रेणी बी के लिए 20 लाख रूपए, श्रेणी सी के लिए 10 लाख रुपए और श्रेणी डी के लिए 6 लाख रूपए रखे गए हैं।

सीज़न 9 के लिए प्रत्येक फ्रैंचाइज़ी के लिए उसके दस्ते के लिए उपलब्ध कुल वेतन पर्स 4.4 करोड़ रूपए हैं। सीज़न 9 प्लेयर पूल को 500 तक बढ़ा दिया गया है, जिसमें खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021, बैंगलोर की शीर्ष 2 टीमों के 24 खिलाड़ी शामिल हैं।

पीकेएल के लीग कमिश्नर और सीईओ, स्पोर्ट्स लीग, डिज़नी स्टार इंडिया अनुपम गोस्वामी ने कहा, “हम सीज़न 9 प्लेयर नीलामी के लिए तैयार हैं। हर सीज़न में नए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के उद्भव को देखा गया है और मुझे यकीन है कि इस साल भी कई नई प्रतिभाएं सामने आएंगी। मैं खिलाड़ी नीलामी में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स से युवा प्रतिभाओं का स्वागत करने के लिए उत्सुक हूं।”

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.